Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली बने विश्व कप के ऐम्बेसडर

Published

on

virat-kohli-complaint

Loading

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान विराट कोहली को अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से होने वाले विश्व कप का ऐम्बेसडर नियुक्त किया गया। आईसीसी ने कोहली के अलावा आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और शेन वॉटसन, न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम और श्रीलंका के कुमार संगकारा को भी विश्व कप-2015 का ऐम्बेसडर नियुक्त किया है।

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में सबसे तेज 6,000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली विश्व कप-2011 में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। खुद को चुने जाने पर कोहली ने कहा, “विश्व कप के लिए ऐम्बेसडर चुना जाना मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे यह सम्मान देने के लिए मैं आईसीसी का आभार व्यक्त करता हूं। एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं इस खेल को पूरी दुनिया में प्रचारित करने की कोशिश करूंगा।”

विश्व कप अगले साल 14 फरवरी से शुरू होना है। विश्व कप का पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इसी दिन मेलबर्न में आस्ट्रेलिया भी इंग्लैंड से भिड़ेगा। पूरे टूर्नामेंट में 14 स्थानों पर कुल 49 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला मेलबर्न में आयोजित होगा।

In regard to your second www.justbuyessay.com/ question, we can’t really respond to that specific a legal issue

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending