Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चीन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सायना, कश्यप, श्रीकांत

Published

on

Loading

फूजू (चीन)| भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को सात लाख डॉलर इनामी राशि वाले चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के दूसरे दौर के मैच में जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सायना के अलावा शीर्ष भारतीय पुरुष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और किदांबी श्रीकांत भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त सायना ने हैक्सिया ओलम्पिक स्पोर्ट सेंटर में हुए मुकाबले में चीन की क्विन जिनपिंग को 21-18, 21-18 से हराया। सायना को हालांकि जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। सायना ने पहले गेम में धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत करते हुए 0-4 की बढ़त हासिल कर ली, लेकिन जिनपिंग ने वापसी करते हुए स्कोर 7-7 से बराबर कर लिया।

इसके बाद सायना ने संघर्ष करते हुए गेम को अपने नियंत्रण में ले लिया और जिनपिंग के कड़े संघर्ष के बावजूद वह पहला गेम जीतने में सफल रहीं। दूसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष देखने को मिला। एक समय सायना दूसरे गेम में 12-16 से पिछड़ रही थीं, लेकिन इसके बाद उन्होंने अच्छी वापसी की और गेम जीतने के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

सायना अब क्वार्टर फाइनल में विश्व जूनियर चैम्पियनशिप-2010 की कांस्य पदक विजेता चीन की सूओ डी से भिड़ेंगी। पुरुष एकल वर्ग में उधर राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन कश्यप ने चीन के ज्यू सोंग को तीन गेम तक खिंचे मैच में 11-21, 21-11, 21-13 से हराया। कश्यप को जीत हासिल करने में 54 मिनट लगे। कश्यप अब अगले दौर में जर्मनी के 25वीं विश्व वरीयता प्राप्त मार्क ज्वेबलर का सामना करेंगे। श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग में ही चीन के गाओ हुआन को एक घंटा 18 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 21-17, 19-21, 21-14 से हराया।

What are the disadvantages of https://essayclick.net/ living near water

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending