Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली बने विश्व कप के ऐम्बेसडर

Published

on

virat-kohli-complaint

Loading

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान विराट कोहली को अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से होने वाले विश्व कप का ऐम्बेसडर नियुक्त किया गया। आईसीसी ने कोहली के अलावा आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और शेन वॉटसन, न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम और श्रीलंका के कुमार संगकारा को भी विश्व कप-2015 का ऐम्बेसडर नियुक्त किया है।

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में सबसे तेज 6,000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली विश्व कप-2011 में भी भारतीय टीम के सदस्य थे। खुद को चुने जाने पर कोहली ने कहा, “विश्व कप के लिए ऐम्बेसडर चुना जाना मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे यह सम्मान देने के लिए मैं आईसीसी का आभार व्यक्त करता हूं। एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं इस खेल को पूरी दुनिया में प्रचारित करने की कोशिश करूंगा।”

विश्व कप अगले साल 14 फरवरी से शुरू होना है। विश्व कप का पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इसी दिन मेलबर्न में आस्ट्रेलिया भी इंग्लैंड से भिड़ेगा। पूरे टूर्नामेंट में 14 स्थानों पर कुल 49 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला मेलबर्न में आयोजित होगा।

In regard to your second www.justbuyessay.com/ question, we can’t really respond to that specific a legal issue

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending