Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आखिर किस वजह से श्रीदेवी के दिल की धड़कन रुक गई थी, फोरेंसिक रिपोर्ट उठाएगी सच्चाई से पर्दा

Published

on

Loading

मुम्बई। दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया, जिससे पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। उनके प्रशंसक शोक और दुख जता रहे हैं। श्रीदेवी (54) ने शनिवार रात लगभग 11 बजे आखिरी सांस ली। उन्हें इससे पहले पास के राशिद अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उनका पार्थिव शरीर रविवार शाम तक विशेष विमान से मुंबई लाया जा सकता है, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। लेकिन अंतिम संस्कार के समय की पुष्टि अभी नहीं की गई है।

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

उधर दुबई से मिली जानकारी के अनुसार उनके शव का पहले पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। इसके बाद दुबई पुलिस की ओर से फरेंसिक जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी लेकिन, दुबई के कानून के मुताबिक किसी विदेशी नागरिक की अचानक मृत्यु पर जांच होती है और पोस्टमॉर्टम किया जाता है ताकि मौत की असल वजह का पता लग सके। पुलिस को कागजी प्रक्रिया भी पूरी करनी पड़ती है। इसके तहत पहले संबंधित देश के दूतावास को सूचित किया जाता है। दूतावास की ओर से मृतक का पासपोर्ट कैंसल किया जाता है और नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया जाता है। पोस्टमॉर्टम के बाद जारी रिपोर्ट में बताया जाता है कि मृतक की मौत की वजह क्या थी। इस डॉक्युमेंट पर पुलिस की मुहर लगी होती है।

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

श्रीदेवी दुबई में सोनम कपूर के ममेरे भाई मोहित मारवाह की शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थीं। उनके साथ पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी भी थीं। श्रीदेवी के देवर संजय कपूर ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए आईएएनएस को बताया, “हां, यह सच है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय दूतावास और दुबई में भारतीय वाणिज्यदूतावास पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत पहुंचाने के लिए परिवार की हरसंभव मदद कर रहा है। श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘नगीना’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’, ‘खुदा गवाह’ जैसी उनकी बेहतरीन फिल्मों के लिए याद किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी काम किया।

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

पद्मश्री से सम्मानित श्रीदेवी ने 15 साल के अंतराल के बाद 2012 में ‘इंग्लिश विंग्लिश’ से बड़े पर्दे पर वापसी की थी। उनकी आखिरी फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने श्रीदेवी के निधन की खबर प्रसारित होने से पहले ही आधी रात बाद 1.15 बजे ट्वीट किया था, “पता नहीं क्यों, अजीब-सी घबराहट हो रही है।” अभिनेत्री के असामयिक निधन ने देश को स्तब्ध कर दिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताया। कोविंद ने ट्वीट किया, “मूवी स्टार श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। उन्होंने करोड़ों प्रशंसकों का साथ छोड़ दिया।”

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

मोदी ने ट्वीट किया, “लोकप्रिय अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुखी हूं। वह फिल्म जगत की दिग्गज कलाकार थीं, जिन्होंने अपने लंबे करियर में विभिन्न भूमिकाएं की और कई यागदार प्रस्तुति दी।” दक्षिण भारतीय फिल्मों के स्टार रजनीकांत और कमल हासन ने भी शोक जताया। श्रीदेवी के साथ फिल्म ‘चालबाज’ में काम कर चुके रजनीकांत ने ट्वीट किया, “मैं सकते में हूं। मैंने बहुत ही प्यारी दोस्त और इंडस्ट्री ने एक लेजेंड खो दिया है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं। मैं उनका दर्द समझ सकता हूं। श्रीदेवी तुम बहुत याद आओगी।”

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

‘सदमा’ में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके कमल हासन ने कहा, श्रीदेवी की किशोरावस्था से लेकर उनके एक बेहतरीन महिला बनने तक के सफर का गवाह हूं। जो कामयाबी उन्हें मिली, उसकी वह हकदार थीं। उनके साथ बिताए सभी अच्छे पल याद आ रहे हैं। ‘सदमा’ की लोरियां अब मुझे डरा रही हैं। हम उन्हें याद करेंगे।” दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने कहा कि उनके पास बोलने के लिए शब्द नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “यकीन नहीं हो रहा कि इतनी छोटी उम्र में श्रीदेवी चली गई। क्या कहूं कुछ समझ में नहीं आ रहा है। बोनी कपूर और उनकी दो बेटियों के दुख में शामिल हूं।”

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

श्रीदेवी के साथ मॉम में काम कर चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट किया, “यह दिल दुखा देने वाली खबर है। इसे सपने में भी सोच नहीं सकता। दुनिया ने बेहतरीन कलाकार खो दिया।” सुपरस्टार आमिर खान भी श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुखी हैं। वह कहते हैं कि वह हमेशा से उनकी खूबसूरती के कायल रहे हैं। फिल्मकार महेश भट्ट इस खबर से हिल गए हैं, तो वहीं सनी देओल का कहना है कि वह उन्हें याद करेंगे।

sridevi last movement pic के लिए इमेज परिणाम

सनी देओल ने श्रीदेवी के साथ ‘सल्तनत’, ‘चालबाज’, ‘राम-अवतार’ जैसी फिल्मों में काम किया है। एकता कपूर ने ट्वीट किया, “कभी-कभी सबसे मजबूत महिलाओं का दिल सबसे कमजोर होता है।” फिल्मकार शेखर कपूर ने कहा कि श्रीदेवी के जाने से एक युग का अंत हो गया।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending