Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली को है अपनी फिटनेस पर भरोसा, अब भी खेल सकता हूं 8-9 साल क्रिकेट

Published

on

Loading

सेंचुरियन | अपने बल्ले से दुनिया की हर टीम के गेंदबाजों के दिलों में खौफ जगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनके अंदर अभी आठ-नौ साल की क्रिकेट बाकी है। बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोहली ने भारत को दक्षिण अफ्रीका में 5-1 से पहली वनडे सीरीज जिताई। इससे पहले कोई भी भारतीय टीम इस जमीं पर सीरीज नहीं जीत सकी थी। कोहली ने अपनी कप्तानी में यह इतिहास रचा।

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

सीरीज के आखिरी मैच में बुधवार देर रात कोहली ने अपने करियर का 35वां शतक जमाया और मेजबान टीम को आठ विकेट से मात दी। कोहली ने इस मैच में 96 गेंदों में नाबाद 129 रन बनाए। मैच के बाद कोहली ने कहा, “मेरे अंदर अभी आठ-नौ साल की क्रिकेट बाकी है और मैं हर दिन सर्वश्रेष्ठ करना चाहता हूं। यह अच्छी बात है कि मैं स्वास्थ हूं और अपने देश की कप्तानी कर रहा हूं।” कोहली ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पूरी टीम की तारीफ की है।

संबंधित इमेज

उन्होंने कहा, “टीम ने शानदार प्रतिबद्धता दिखाई। खासकर दोनों स्पिनरों ने। साथ ही शीर्ष क्रम में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने।

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

सीरीज हमारे लिए जिस तरह से गई वह हमारे लिए अच्छा संकेत है। हम टी-20 सीरीज के लिए तैयार हैं। यह दौरा अभी खत्म नहीं हुआ है।” कोहली ने कहा कि जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के बाद टीम ने अपने आप को पूरी तरह से बदल दिया और यह सफलता उसी बदलाव की गवाह है।

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने कहा, “टीम के तौर पर हमें लगता है कि पहले दो टेस्ट मैचों में हमने सही मानसिकता के साथ नहीं खेला उसके बाद जोहान्सबर्ग में हमने तय किया कि हम अपने कदम पीछे नहीं लेंगे।”

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

भारतीय कप्तान ने कहा कि यह सीरीज जीतने के बाद उन्हें बेहद खुशी हो रही है , कोहली ने कहा, “वह वो दिन था जब मुझे बेहद खुशी हो रही थी। पिछले मैच में मैं सही तरह की मानसिकता में नहीं था।

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

लाइट के अंदर बल्लेबाजी करने के लिए यह अच्छी जगह है। यही कारण था कि हमने पहले गेंदबाजी चुनी।” कोहली ने इस मैच में कुछ शानदार पुल शॉट लगाए। मेजबान टीम के गेंदबाज बार-बार उन्हें शॉर्ट गेंद दे रहे थे जिसका कोहली ने माकूल जबाव दिया।  इस पर कोहली ने कहा, “मैं शॉर्ट गेंद के लिए तैयार था। यह मेरे लिए अच्छी बात रही। वह लगातार शॉर्ट गेंद दे रहे थे। मेरा मानना है कि लाइट के दौरान पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो गई थी।”

virat kohli के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े संजू सैमसन, BCCI ने ठोंका जुर्माना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 के 56वें मैच में विवादित अंदाज में आउट हुए और फिर अंपायर से बहस करने के कारण बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोंक दिया।अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी।
सैमसन की 46 गेंदों में 86 रनों की बेहतरीन पारी का अंत विवादित रहा। शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप के पास सैमसन का एक शानदार कैच लपका। ऐसा लगा कि होप ने गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया था और कई रीप्ले को देखकर भी यही लगा, लेकिन एक ऐसा एंगल भी था जिसने कैच को लेकर थोड़ा संदेह पैदा कर दिया। हालांकि, तीसरे अंपायर ने अंततः पहले दो रीप्ले पर भरोसा किया और सैमसन को आउट घोषित कर दिया।

इसके बाद शुरुआत में डगआउट की ओर बढ़ रहे सैमसन रिप्ले देखने के बाद अंपायर के फैसले से असंतुष्ट दिखे और अंपायरों से बहस करने लगे। हालांकि थोड़ी देर बहस करने के बाद संजू को अंपायर का फैसला मानकर पवेलियन जाना पड़ा। अब बीसीसीआई ने सैमसन के इस व्यवहार के लिए जुर्माना ठोक दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 7 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और सजा को स्वीकार भी कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

Continue Reading

Trending