Connect with us

आध्यात्म

धनतेरस विशेष: इस विशेष समय पर खरीददारी करने से मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, जानें कैसे

Published

on

आज का दिन मां लक्ष्मी का दिन है। इस दिन का इन्तेजार लोग दिवाली के कई दिनों पहले से ही करना शुरू कर देते है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि आज के दिन मां लक्ष्मी लोगों के घरों में अपने कदम रखती है अर्थात निवास करती है।

Image result for धनतेरस

अगर हम बात करें मां लक्ष्मी के आगमन की तो वो आज हम किसी भी वक़्त अपने घर में कर सकते है पर अगर वहीँ हम खरीददारी की बात करें तो उसका अपना विशेष समय है।

Image result for धनतेरस

पंडितों के अनुसार , इस दिन सूर्यास्त होने से दो घंटे पूर्व प्रदोष व्यापिनी होने से त्रियोदशी तिथि लग रही है। इसमें भगवान शिव की पूजा करने का विधान है। दोपहर 2:46 बजे से शाम 4:17 बजे तक कुंभ लग्न में खरीदारी शुभ है।

Image result for धनतेरस

आइये जानते है आज कौन सा समय आपकी खरीददारी के लिए उचित और उत्तम होगा।

खरीदारी के शुभ मुहूर्त –

स्थिर वृष लग्न – शाम 7:22 बजे से रात 9:18 मिनट तक

प्रदोष काल मुहूर्त – शाम 5:45 से रात 8:17 बजे तक

कुंभ लग्न – दोपहर 2:46 बजे से शाम 4:17 बजे तक

#HappyDiwali #deepawali #dhanteras #deepawali2020

 

आध्यात्म

बिहार में धूमधाम से मनाया जा रहा है आस्था का महापर्व छठ

Published

on

By

लोक आस्था के पर्व छठ को लेकर पटना सहित पूरा बिहार भगवान भास्कर की भक्ति में सराबोर हो गया है। छठ पर्व को लेकर पूरा बिहार भक्तिमय हो गया है। मुहल्लों से लेकर गंगा तटों तक यानी पूरे इलाके में छठ पूजा के पारंपरिक गीत गूंज रहे हैं।

VIDEO : खास विडियो साझा करते हुए सीएम योगी ने दी छठ पर्व की बधाई

राजधानी पटना की सभी सड़कें पूरी तरह सज गई हैं जबकि गंगा घाटों में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। राजधानी के मुख्य सड़कों से लेकर गलियों तक की सफाई की गई है। आम से लेकर खास वर्ग के लोग सड़कों की सफाई में व्यस्त हैं। हर कोई छठ पर्व में हाथ बंटाना चाह रहा है।

पटना में कई पूजा समितियों द्वारा विभिन्न स्थानों पर भगवान भास्कर की मूर्ति स्थापित की गई है। पूरा माहौल छठमय हो उठा है। कई स्थानों पर तोरण द्वारा लगाए गए हैं तो कई पूजा समितियों द्वारा लाइटिंग की व्यवस्था की गई है।

 

 

Continue Reading

Trending