Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

प्रतिभा का अपमान : महिला विश्व कप की क्रिकेटर एकता बिष्ट को मंच से धक्के मारकर उतारा !

Published

on

क्रिकेटर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम,एकता बिष्ट,पीएम मोदी, बेटी बचाओं

Loading

देहरादून। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी एकता बिष्ट के साथ शर्मनाक व्यवहार किया गया है। दरअसल एकता बिष्ट पीएम मोदी के जन्मदिन पर बेटी बचाओं आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं थीं लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें मंच से धक्का मारकर उतार दिया। एकता बिष्ट देश की जानी-मानी क्रिकेटर है।

अभी हाल में विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने खिताबी जंग में प्रवेश किया था उसमें एकता बिष्टï का अहम रोल था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर भारत की जीत पक्की कर दी थी। एकता बिष्ट ने अब तक 46 वन डे में कुल 71 विकेट ले चुकी हैं। देखा जाये तो उनके साथ इस तरह की घटना बेहद शर्मनाक है। कार्यक्रम में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र्र सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्य सरकार में मंत्री धनसिंह रावत और रेखा आर्य स्टेज पर पहुंचे थे।

यह भी पढ़े : कंगारुओं के छक्के छुड़ाने वाले हार्दिक पांड्या कभी मैगी खाकर करते थे गुजारा

 

उनके साथ बीजेपी के कई कार्यकर्ता भी मंच पर चढ़ गए और स्टेज पूरी तरह भर गया। एकता बिष्ट जब मंच पर पहुंचीं तो उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने जाने से रोक दिया। इसके बाद एकता ने नीचे लगाई गई कुर्सियों पर बैठने में भलाई समझी।

हालांकि इसके बाद कार्यक्रम शुरू हो गया था। इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम पुकारा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंच से एकता बिष्ट का नाम लिया तो आयोजकों के होश उड़ गए। त्रिवेंद्र्र सिंह रावत द्वारा एकता का नाम लिए जाने के बाद महिला क्रिकेटर को जनता के बीच से मंच पर लेकर आया गया।

बदसलूकी की खबरों को एकता ने गलत बताया

दूसरी ओर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर एकता बिष्ट ने बदसलूकी की खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने इससे गलत रूप में पेश किया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending