Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

महेश शर्मा ने मूर्तिकार मृणालिनी के निधन पर जताया शोक

Published

on

केंद्रीय,महेश शर्मा,मुखर्जी,खालीपन,अत्यंत,दुनिया,गुणवत्ता,उत्कृष्ट,सहानुभूति,राजधानी,प्रोत्साहन,रूपांतरण,मार्डन

Loading

नई दिल्ली | केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने बुधवार को मूर्तिकार मृणालिनी मुखर्जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि कला की दुनिया में वह खालीपन छोड़ गई हैं। शर्मा ने अपने बयान में कहा, “मृणाली मुखर्जी के निधन के बारे में पढ़कर अत्यंत दुखी हूं। कला की दुनिया में वह अपने पीछे एक रिक्त स्थान छोड़ गई हैं। उनकी कला केवल भारत तक सीमित नहीं है, बल्कि देश की सीमा से बाहर की दुनिया में भी है।”

उन्होंने आगे कहा है, उनकी कला गुणवत्ता उन्हें समकालीन भारतीय कला में उत्कृष्ट स्थान प्रदान करता है। कला प्रेमियों और मृणालिनी मुखर्जी को उनकी कला के लिए श्रद्धा देने वालों के प्रति मेरी गहरी सहानुभूति है। मुखर्जी फेफड़े की बीमारी से लंबे समय से जूझ रही थी और सोमवार को राजधानी में उनका निधन हो गया। वह 65 वर्ष की थीं। वह अपनी कला के लिए जानी जाती है जो पाट के रेशों, मृत्तिका शिल्प और कांस्य रंग से होता था। शर्मा ने यह भी कहा है, हमें ऐसे कला कार्यो प्रोत्साहन और संरक्षण में की दिशा में काम करना चाहिए जो ऐसे महान कलाकारों की विरासत के रूप में रह गया है। कलाकार की कृतियों पर एकल प्रदर्शनी जिसका शीर्षक ‘रूपांतरण : कलाकार मृणालिनी मुखर्जी’ अभी यहां के नेशनल गैलिरी ऑफ मार्डन आर्ट में चल रहा है।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending