Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट टेस्ट : लंच से पहले भारतीय स्पिनर चमके, इंग्लैंड बैकफुट पर

Published

on

Loading

India England Cricketराजकोट। इंग्लैंड ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को मेजबान भारत के खिलाफ भोजनकाल तक 32.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। जोए रूट 35 रन बानकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड का तीसरा विकेट दिन के पहले सत्र की आखिरी गेंद पर बेन डकेट (13) के रूप में गिरा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को कप्तान एलिस्टर कुक (21) और अपना पहला मैच खेल रहे हासीब हमीद (31) ने सधी हुई शुरूआत दी। रवींद्र जडेजा ने कुक को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कप्तान के जाने के बाद हमीद ने रूट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े।

हमीद को अश्विन ने अपना पहला शिकार बनाया। उन्होंने हमीद को 76 के स्कोर पर आउट किया। रूट ने डकेट के साथ तीसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। भारत की तरफ से अश्विन ने दो और जडेजा ने एक विकेट लिया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending