Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेनिस : मरे का एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का पहला मुकाबला सिलिक से

Published

on

Loading

टेनिस : मरे का एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का पहला मुकाबला सिलिक से

लंदन | ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे 13 नवंबर से खेले जाने वाले सत्र के आखिरी मेजर टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आगाज 14 नवंबर को क्रोएशिया के मारिक सिलिक के खिलाफ करेंगे। लंदन के ओ-2 एरीना में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की इनामी राशि 7,500,000 डॉलर है। इससे पहले, 13 नवंबर को सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का सामना ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से होगा।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में समाप्त हुए पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतकर विश्व टेनिस रैंकिंग में जोकोविक को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है और ऐसा माना जा रहा है कि दोनों के बीच वर्ष का समापन नंबर-1 के रूप करने की जद्दोजहज देखी जाएगी।

अपने खेल के बारे में मरे ने कहा, “मेरे लिए यह साल शानदार रहा है और इसे मैं बेहतर से बेहतर रूप में समाप्त करना चाहता हूं। मैं इस साल को विश्व के शीर्ष खिलाड़ी के रूप में रहते हुए समाप्त करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं, बल्कि मैं ओ-2 एरीना में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

मरे का कहना है कि ओ-2 एरीना में उनका खेल ज्यादा खास नहीं रहा है और वह अपने खेल प्रदर्शन के साथ न्याय करना चाहते हैं। मरे ने इस साल आठ खिताब अपने नाम किए हैं। वह एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में स्टानिस्लास वावरिंका, की निशिकोरी और मारिन सिलिक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर हैं। पहले मैच में उनका सामना सिलिक से होगा। इसके अलावा, दूसरे ग्रुप में जोकोविक के साथ मिलोस राओनिक, गेल मोन्फिल्स और थिएम हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending