Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वन-डे से आउट इस बल्लेबाज ने जड़ दिये एक ओवर में छह छक्के

Published

on

Loading

राजकोट। भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) इंटर डिस्ट्रिक टी-20 टूर्नामेंट के पहले दिन जामनगर की ओर से खेलते हुए अमरेली के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर जडेजा लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दरअसल टेस्ट में तो उनको जगह मिलती है लेकिन वनडे और टी-20 की टीम से आउट कर दिया गया है।

हाल के दिनों में भारतीय टीम में गेंदबाजों की लम्बी कतार देखी जा सकती है। स्पिनरों की भूमिका में कई खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल है। कुलदीप यादव जैसे क्रिकेट लगातार अपनी अलग पहचान बना रहे हैं जबकि चहल भी लगातार चमक रहे हैं। जानकारों की मानें तो दोनों खिलाडिय़ों की वजह से रवींद्र जडेजा को टीम इंडिया की वन डे और टी-20 की टीम में जगह नहीं मिल पा रही है। ऐसे में उनका घरेलू क्रिकेट लगातार दबदबा देखने को मिल रहा है।

बल्ले से उनकी ताकत एक अलग अंदाज में देखने को मिल रही है जबकि गेंदबाजी में वह अपना जौहर दिखा रहे हैं। जडेजा द्वारा बनाए गए 69 गेंदों में 154 रनों के दम पर जामनगर ने अमरेली पर 121 रनों से जीत दर्ज की। 19वें ओवर में रन आउट होने से पहले जडेजा ने 15 चौके और 10 छक्के लगाए। उनकी शतकीय पारी के दम पर जामनगर ने छह विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे। इस जीत से जामनगर के हिस्से में चार अंक आ गए हैं।

इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है। जामनगर का अगला मैच शनिवार को बोटाड से होगा। अब देखना रोचक होगा कि विराट की टीम में वह वनडे और टी-20 की टीम में जगह मिलती है कि नहीं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending