Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ईयरफोन लगाकर स्कूली वैन चलाने वालों पर शिकंजा

Published

on

ईयरफोन लगाकर स्कूली वैन चलाने वालों पर शिकंजा

Loading

ईयरफोन लगाकर स्कूली वैन चलाने वालों पर शिकंजालखनऊ| उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग ने ऐसे वैन चालकों के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया है, जो कानों में ईयरफोन लगाकर वाहन चलाते हैं।

विभाग ने यह फैसला भदोही जिले के माधोसिंह स्टेशन के पास सोमवार सुबह हुई उस दुर्घटना के बाद लिया गया, जिसमें स्कूल वैन चालक ईयरफोन लगाकर मानवरहित क्रॉसिंग पार कर रहा था कि इसी बीच तेज गति से आ रही ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई। इस घटना में आठ स्कूली बच्चों की मौत हो गई, जबकि 10 से अधिक घायल हो गए। रेलवे ने हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है।

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि विभाग ने एक से तीन अगस्त तक पूरे प्रदेश में स्कूल वैन ड्राइवरों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है।

ईयरफोन लगाकर स्कूल वैन चालक के पकड़े जाने पर परिवहन विभाग का जांच दल उन्हें छह महीने की जेल या एक हजार रुपये का जुर्माना लगाएगा। स्कूल वैन चालक का लाइसेंस भी जब्त कर निलंबित कर दिया जाएगा।

अधिकारी के मुताबिक, इसके अलावा वैन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की जिम्मेदारी संबंधित स्कूल प्रबंधन की होगी।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending