Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी से पुलिस का इनकार

Published

on

Loading

Paatidaar leader Hardik-Patelजयपुर। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर दावा किया कि उन्हें यहां ‘गिरफ्तार’ किया गया था। लेकिन, जयपुर शहर पुलिस ने गिरफ्तारी से इनकार करते हुए कहा कि वह सिर्फ उनकी सुरक्षा के लिए उनके साथ थी।

पटेल ने ट्वीट कर बताया था कि जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन, एक पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा कि उनके जीवन को खतरा होने की वजह से सावधानी के तौर पर यह कदम उठाया गया है।
पटेल ने कहा, जयपुर पुलिस ने इसके पीछे की वजह मेरे जीवन को खतरा बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का बिना नाम लिए कहा कि अधिकारी ने उनसे कहा कि उनकी गिरफ्तारी का ऊपर से आदेश है। लेकिन, इस तरह की किसी भी गिरफ्तारी से जयपुर पुलिस ने इनकार किया है।

जयपुर (पूर्वी) के पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा, हमने न उन्हें हिरासत में लिया था न गिरफ्तार किया था। हमने कुछ सुरक्षा चिंता कारणों से उन्हें सिर्फ रक्षक दल की सुविधा दी थी। पुलिस अधिकारी ने कहा, यदि हमने उन्हें गिरफ्तार किया होता या हिरासत में लिया होता तो क्या उनका ट्वीट कर पाना संभव होता?

सूत्रों ने कहा कि उम्मीद थी कि पटेल की केजरीवाल से मुलाकात होगी। केजरीवाल पहले से ही नोटबंदी को लेकर एक रैली को संबोधित करने के लिए शहर में थे। सूत्रों ने कहा कि पुलिस इस बात को लेकर भी चिंतित है कि हार्दिक गुज्जर समुदाय के नेताओं से मिल सकते हैं, जो राजस्थान में आरक्षण के लिए अभियान चला रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस पाटीदार नेता की मुलाकातों को लेकर चितिंत थी। इसीलिए पुलिस ने उन्हें हवाईअड्डे पर ही रोका। पटेल को बाद में रक्षक दलों के साथ उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया, जहां वह बीते दो महीने से रह रहे हैं।

नेशनल

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी में होंगे शामिल

Published

on

Loading

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले ही इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय कांति के इस फैसले फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। इसके बाद में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला के साथ भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि बम भाजपा की सदस्‍यता लेंगे।

इंदौर कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है। विजयवर्गीय इंदौर 1 से विधायक हैं। उन्होंने एक्स पर अक्षय कांति बम की तस्वीर के साथ लिखा, ”इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।”

इसके बाद इंदौर सीट पर अब भाजपा के लिए मैदान लगभग साफ हो गया है, उसके सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम ने कहा कि जब से उन्होंने नामांकन जमा किया था, तब से ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा था। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉर्म भरने के बाद से ही कांग्रेस अक्षय कांति पर दबाव बना रही थी।

Continue Reading

Trending