Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हमारे पास 55 विधायकों का समर्थन : पीडीपी 

Published

on

Loading

जम्मू| पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को राज्यपाल एन.एन.वोहरा से मुलाकात की और 55 विधायकों के समर्थन का दावा पेश किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रशंसा भी की। महबूबा ने बुधवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू स्थित राजभवन में वोहरा से मुलाकात की।

राजभवन के सूत्रों ने  बताया, “उन्होंने राज्यपाल के साथ डेड़ घंटे तक बैठक की।”

महबूबा ने संवाददाताओं से कहा, “हमारे पास राज्य में 55 विधायकों का समर्थन है। लेकिन हमारी इच्छा और कोशिश राज्य में भारी समस्याओं से जूझ रही जनता के लिए स्थायी सरकार बनाना है।”

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि विकास और शांति का एजेंडा आगे बढ़े। हम चाहते हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी की शांति प्रक्रिया का तार्किक निष्कर्ष निकले।”

मुफ्ती ने हालांकि, पीडीपी-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं कहा।

वोहरा ने पीडीपी और भाजपा को सरकार गठन पर चर्चा के लिए अलग-अलग पत्र भेजा था।

गौरतलब है कि 87 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत लायक 44 सीट नहीं मिली है। पीडीपी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी और फिर भाजपा 25 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। कांग्रेस को 12 और नेशनल कांफ्रेस को 15 सीटों पर जीत मिली है। अन्य सात सीटें छोटी पार्टियों और निर्दलीयों के खाते में गई हैं।

भाजपा महासचिव राम माधव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जुगुल किशोर के साथ मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात की थी।

राज्य के कानून विभाग ने मंगलवार को 12वीं विधानसभा के गठन के लिए अधिसूचना जारी की है, जो 11वीं विधानसभा का स्थान लेगा, जिसकी अवधि 20 जनवरी, 2015 को समाप्त हो जाएगी।

नेशनल

केदारनाथ में क्रैश होने से बाल-बाल बचा हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो

Published

on

Loading

देहरादून। केदारनाथ धाम में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां यात्रियों को केदारनाथ धाम ले जा रहा हेलीकॉप्टर लैंड होने से पहले हवामें जोर जोर से लहराने लगा। तभी हेलीपैड पर मौजूद लोग हेलीकॉप्टर क्रैश होने की संभावना के चलते इधर उधर भागने लगे। हालांकि गनीमत रही कि पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह हेलीपैड से दूर ले जाकर हेलीकॉप्टर को लैंड कर लिया।


जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में 5 यात्री सवार थे। रुद्रप्रयाग के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने जानकारी दी है कि हेलीकॉप्टर सिरसी हेलीपैड से 5 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम जा रहा था। इसी दौरान केंट्रेल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी दिक्कत सामने आ गई। इसके बाद करीब 7:05 बजे हेलीकॉप्टर को केदारनाथ धाम के हेलीपैड से करीब 100 मीटर पहले इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

Continue Reading

Trending