Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

स्मृति ईरानी को मंत्री रहने का नैतिक अधिकार नहीं : अंबिका सोनी

Published

on

ambikasoni-irani

Loading

ऊना (हिमाचल प्रदेश)। कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी को अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है। उनका यह बयान दिल्ली की एक अदालत द्वारा स्मृति के खिलाफ डिग्री संबंधी मामले की शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद आया है। अंबिका सोनी ने आईपीएल पूर्व प्रमुख ललित मोदी से राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कथित संबंधों के मामले पर उनका इस्तीफा भी मांगा है।

उन्होंने एक सार्वजनिक रैली में यहां कहा, “स्मृति ईरानी को कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि उनकी स्वयं की डिग्री विवादों में है। उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए, अन्यथा प्रधानमंत्री को उन्हें पद से हटा देना चाहिए।” कांग्रेस ने राज्य की सत्ता में ढाई साल का कार्यकाल पूरा करने के उपलक्ष्य में रैली का आयोजन किया था। भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार को अंबिका सोनी ने किसान विरोधी करार दिया।

उन्होंने कहा, “हम इसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे।” केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान लंबे-लंबे बादे किए गए जो कि खोखले वादे बनकर रह गए हैं। उन्होंने कहा, “विदेशों में रखे काले धन को वापस लाने का उनका दावा विफल हो गया है।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending