Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साहा ने खोला राज, क्यों अच्छा प्रदर्शन कर रही पंजाब

Published

on

Loading

कोलकाता। किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने बुधवार को कहा कि ड्रेसिंग रूम के माहौल के कारण ही टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अच्छी शुरुआत करने में सफल हुई है। पंजाब ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

पिछले संस्करण में पंजाब की टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। इस संस्करण में उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देते हुए इस सत्र की अच्छी शुरुआत की है। साहा ने कहा, “हम सभी जानते हैं और सभी ने देखा है कि ग्लेन मैक्सवेल आक्रामक खिलाड़ी हैं। वीरेंद्र सहवाग ने हमें स्वतंत्र होकर खेलने की सलाह दी। इसलिए इससे हमें फायदा हुआ और पिछले दो मैचों में इसका असर भी दिखा। हमने 15वें-16वें ओवर में मैच जीते। कुल मिलाकर यह टीम के लिए अच्छा है।”

पंजाब ने अपने दोनों मैचों में रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है। साहा ने कहा, “दुबई में जब हम खेले। शुरुआत में हम खुले दिमाग से खेले। हमने इसे बनाए रखा और फाइनल में जगह बनाई थी। हम इस साल भी यही करने की कोशिश कर रहे हैं।”

पंजाब आईपीएल में सिर्फ एक बार 2014 में फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही है। साहा ने यह भी कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच में क्रिस लिन की अनुपस्थिति किंग्स इलेवन के हित में है। लिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच के दौरान अपना कंधा चोटिल कर बैठे हैं, इसी कारण उनके पंजाब के खिलाफ खेलने पर संशय बना हुआ है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने कोलकाता के लिए पहले दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की। अगर वह नहीं खेलते हैं तो इसका हमें फायदा मिल सकता है। हालांकि हमारे पास हर किसी के लिए रणनीति है।” साहा ने कहा कि पंजाब का बल्लेबाजी क्रम काफी लचीला है और कोई भी बल्लेबाज किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकता है। उन्होंने कहा, “हमारा बल्लेबाजी क्रम लचीला है। हालात के हिसाब से कोई भी बल्लेबाज कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। अगर हम पहले छह ओवर में विकेट खो देते हैं तो मैं ऊपर आ सकता हूं, अगर नहीं तो कोई और आ सकता है।”

साहा ने कहा, “यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि गेंदबाज किस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर बाएं हाथ का गेंदबाज है तो अक्षर पटेल ऊपर आ सकते हैं।” हाल ही में आस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुई चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच काफी विवाद हुआ था जो मैदान के बाहर भी सुर्खियों में रहा। साहा से जब इस श्रृंखला के बाद मैक्सवेल से संबंधों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “जब हम आईपीएल में खेलते हैं तो हम इन बातों पर ध्यान नहीं देते। हमने इस बारे में बात नहीं की। हम एक टीम की तरह खेल रहे हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending