Connect with us

खेल-कूद

आईपीएल के इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला, 2 सुपर ओवर के बाद पंजाब ने मुंबई को हराया

Published

on

दुबई। आईपीएल के अब तक इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबले में फैसला दूसरे सुपर ओवर के बाद निकला। ये मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया, जिसमें पंजाब ने मुंबई को मात दे दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 176 रन बनाए। पंजाब भी यही स्कोर बना पाई और मैच सुपर ओवर में पहुंचा।

पहले सुपर ओवर में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी की और पांच रन बनाए। मुंबई भी सुपर ओवर में पांच रन बना सकी और मैच में दूसरे सुपर ओवर में पहुंचा। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की और 11 रन बनाए। पंजाब ने चार गेंदों पर 12 रन बनाकर मैच जीत लिया। यह आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है कि सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया हो।

पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के मारे। मुंबई के लिए क्विटंन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 53 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल रहे। उनके अलावा क्रुणाल पांड्या और केरन पोलार्ड ने 34-34 रन बनाए। नाथन कोल्टर नाइल ने भी नाबाद 24 रनों का योगदान दिया। उनके साथ पोलार्ड भी नाबाद लौटे। पोलार्ड और नाइल ने अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बटोरे।

खेल-कूद

सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाज़ी का फैसला

Published

on

सिडनी। आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत के आज करो या मरो का मुकाबला है। अगर आज का मैच भारत हार जाता है तो तो वो आस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज भी गंवा बैठेगा। वहीँ अगर भारत आज के मैच में जीत दर्ज करता है तो सीरीज का फैसला तीसरे और निर्णायक मुकाबले में होगा।

तीन मैचों की सीरीज में आस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है। मेजबान टीम ने बीते शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा 1-0 की बढ़त ले ली है। आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मार्कस स्टोइनिस चोटिल हैं इसलिए मोइजेज हेनरिक्स को अंतिम-11 में जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना बदलाव के साथ उतरे हैं।

टीमें : आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशैन, मोइजेज हेनरिक्स, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Trending