Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

साल के पहले खिताब से एक कदम दूर सायना नेहवाल

Published

on

Loading

Saina nehwal latestसिबु (मलेशिया)। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल इस साल के पहले खिताब से सिर्फ एक कदम दूर हैं। उन्होंने शनिवार को मलेशिया मास्टर्स गोल्डन ग्रां प्री टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में सायना ने हांगकांग की यिप पुई यिन को 21-13, 21– से मात दी।

टूर्नामेंट की शीर्ष वरीया प्राप्त सायना ने पहले गेम में यिन से 4-6 से पीछे थीं। लंदन ओलम्पिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली सायना ने जोरदार वापस की और 14-13 से बढ़त ले ली। यहां सायना ने लगातार सात अंक लेकर पहला गेम हासिल किया।

दूसरे गेम में सायना शुरू से ही यिप पर हावी रहीं और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 6-0 की बढ़त ले ली। सायना के बेहतीन शॉट्स के आगे यिप बेबस नजर आ रहीं थीं। सायना ने 6 में चार अंक तो स्मैश लगाकर हासिल किए जिनके पास तक यिप नहीं पहुंच पाई थीं।

टूर्नामेंट की पांचवीं वरीय यिप ने वापसी की कोशिश की और अंकों के अंतर को कम करते हुए स्कोर 5-8 किया लेकिन सायना ने उन्हें हावी होने से पहले ही रोक दिया और स्कोर 11-5 कर दिया।

यहां से यिप पांच अंक ही ले पाईं जबकि सायना ने 10 अंक लेते हुए दूसरे गेम अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में सायना का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा। चोचुवोंग ने पहले सेमीफाइनल मैच में चेयुंग गान यी को 21-19, 20-22, 21-18 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending