Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सांसदों की गैरहाजिरी से पीएम नाराज, बोले- फोन कर कभी भी पूछ सकता हूं सवाल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में सांसदों की अनुपस्थिति को लेकर नाखुशी जताई और उनसे संसद में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा। मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में कहा कि वह सांसदों के लिए कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन उनकी उपस्थिति नहीं लगा सकते। पीएम ने सांसदों से कहा कि अगर संसद चल रहा होगा तो सांसदों से फोन करके उनकी उपस्थिति के बारे में पूछा जा सकता है।

बैठक में मौजूद एक भाजपा नेता ने मोदी के हवाले से कहा, “सदन में उपस्थित होना सदस्यों की मौलिक जिम्मेदारी है।” प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार द्वारा सदन में सांसदों की अनुपस्थिति का मुद्दा उठाए जाने के बाद आई। उन्होंने कहा कि सांसदों की अनुपस्थिति के कारण कोरम पूरा न होने की वजह से सरकार को अनावश्यक मुद्दों से जूझना पड़ता है।

मोदी ने कहा, “मैं समझ सकता हूं कि सांसदों के पास बहुत काम होता है। पर सदन में आपकी उपस्थिति भी जरूरी है।” प्रधानमंत्री ने पार्टी के भविष्य की गतिविधियों को लेकर एक खाका भी साझा किया, जिसमें छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस तथा 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम भी शामिल हैं।

मोदी ने कहा कि पार्टी के 11 करोड़ से अधिक सदस्य हैं और उन्हें सक्रिय रखने की जरूरत है। सदस्यों से छह अप्रैल को पंचायत और नगरपालिक स्तर की बैठकों में हिस्सा लेने के लिए कहा जाएगा। अनंत कुमार ने कहा, “इन बैठकों में भाजपा के सभी सांसद, मंत्री तथा पार्टी के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे।”

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending