Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

समलैंगिकता के इलाज के लिए शिविर लगवाएंगे : तावड़कर

Published

on

Loading

पणजी| गोवा के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री रमेश तावड़कर ने समलैंगिकता को ‘बड़ी समस्या’ करार दिया है और कहा है कि उनकी सरकार समलैंगिक युवाओं के उपचार के लिए शिविर लगाएगी। रमेश ने यह बात न्यूयार्क टाइम्स को दिए साक्षात्कार में कही है।

उन्होंने यह बात समलैंगिक समुदाय के लोगों को प्रशिक्षण और उनकी चिकित्सा के लिए केंद्र स्थापित करने के उनके बयान की आलोचना होने के 48 घंटे बाद कही है।

यह खबर न्यूयार्क टाइम्स की वेबसाइट पर मंगलवार देर शाम जारी हुई थी, जिसमें तावड़कर से फोन पर लिए गए साक्षात्कार का जिक्र किया गया है।

बातचीत में तावड़कर ने यह भी कहा है कि समलैंगिकों के मार्गदर्शन के लिए बाबा रामदेव की योग विशेषज्ञता का उपयोग किया जाएगा।

तावड़कर ने समलैंगिकता को भारतीय समाज के लिए बड़ी समस्या करार दिया और कहा, “हम लोगों से कहेंगे कि उन्हें क्या करना है और उन्हें किस तरह समान लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण से बचना है।”

मंत्री ने सोमवार को गोवा प्रदेश युवा नीति, 2015 को जारी करने के लिए आयोजित कार्यक्रम से अलग कहा था कि गोवा सरकार एलजीबीटी युवाओं को सामान्य बनाने के लिए एल्कोहॉलिक्स एनोनमस की तर्ज पर केंद्र स्थापित करने पर विचार कर रही है।

उन्होंने कहा था, “हम उन्हें प्रशिक्षित करेंगे और दवाइयां भी देंगे।”

तावड़कर ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में हो रही आलोचनाओं के बीच मंगलवार को कहा कि उनकी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है और मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर ने समलैंगिकों के इलाज की योजना से इंकार किया है।

परसेकर ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान विवादित बयान पर तावड़कर को फटकार लगाई थी।

नई दिल्ली डेटलाइन के साथ न्यूयार्क टाइम्स ने अपनी रपट में तावड़कर के हवाले से लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत गोवा सरकार समलैंगिक युवाओं के इलाज का केंद्र स्थापित करना चाहती है।

मुख्य समाचार

सपा नेता रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को बताया बेकार, कहा- उसका नक्शा ठीक नहीं

Published

on

Loading

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर विवादित बयान दिया है जिसपर बवाल मच गया है। रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं। पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए। नक्शा ठीक नहीं बना है उसका। वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है।

वहीं उनके बयान पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, “इंडी अलायंस का असली सनातन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार है। ये ठीक से बना नहीं है। इसका नक्शा ही खराब है. ये यूजलेस है। देख लीजिए, इसका वास्तु ही खराब है। पहले इन लोगों ने राम भक्तों का विरोध किया. फिर राम भक्ति को पाखंड बताया. फिर राम जी के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब राम मंदिर पर ही हमला कर रहे हैं। केवल समाजवादी पार्टी ही नहीं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को इवेंट बताते हुए कैसे उसका बहिष्कार किया।

राम मंदिर को लटकाना, अटकाना, भटकाना ये कांग्रेस पार्टी ने लगातार किया है। वहीं, आरजेडी ने कहा कि राम मंदिर गुलामी की निशानी है. रामचरित मानस पर इन लोगों ने हमला किया और अब ये लोग किस तरह से राम मंदिर पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं. करोड़ों राम भक्तों ने किस तरह से सैकड़ों वर्षों तक इंतजार किया, तब जाकर राम मंदिर बना, लेकिन आज वो कह रहे हैं कि राम मंदिर बेकार है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा , “क्या किसी और धर्म स्थल के बारे में वो ऐसा बोलेंगे। कतई नहीं बोला जा सकता और ना ही बोला जाना चाहिए, लेकिन केवल हिंदुओं को गाली देना इनका काम है ताकि वोट बैंक की थाली सजी रहे। कभी राहुल गांधी कहते हैं कि मैं शक्ति का विरोध कर रहा हूं। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि सनातन एक बीमारी है. खरगे जी ने कहा कि राम बनाम शिव करना है। ये आए दिन हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करते रहते हैं और अब कहा जा जा रहा है कि राम मंदिर ही बेकार है, उसका ढांचा ही ठीक नहीं है।

 

Continue Reading

Trending