Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सनराइजर्स ने रॉयल्स को दिया 202 रनों का लक्ष्य

Published

on

Shikhar-Dhawan, IPL

Loading

मुंबई। ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुरुवार को जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा है। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर सनराइजर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 201 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाजों कप्तान डेविड वार्नर (24) और शिखर धवन (54) ने सधी हुई शुरुआत की, हालांकि वे इस साझेदारी को बड़े योग में नहीं बदल सके। वार्नर को शेन वाटसन ने पांचवें ओवर में विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। वार्नर ने 18 गेंदों में पांच चौके लगाए। धवन हालांकि एक छोर थामकर जमे रहे और मोइजेज हेनरिक्स (20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी निभाई। इस मैच में वापस बुलाए गए स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे ने 11वें ओवर में हेनरिक्स को क्लीन बोल्ड कर रॉयल्स को दूसरी सफलता दिला दी।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इयान मोर्गन (63) ने धवन का अच्छा साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए तेज गति से 38 रन जोड़े। धवन ने इस बीच 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अगले ही ओवर में जेम्स फॉल्कनर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। धवन ने 35 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के लगाए। सनराइजर्स 15 ओवरों तक तीन विकेट पर 133 रन बना सके थे। हालांकि मोर्गन ने इसके बाद आतिशी रुख अपनाते हुए रवि बोपारा (6) के साथ मात्र 20 गेंदों में 53 रन जोड़ डाले।

वॉटसन ने 18वें ओवर की चौथी गेंद पर मोर्गन को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करवा उनके बल्ले पर लगाम लगाया। मोर्गन ने इस बीच 28 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के लगाए। रॉयल्स के लिए वाटसन ने सवार्धिक दो विकेट हासिल किए, जबकि प्रवीण तांबे सबसे किफायती रहे। तांबे और फॉल्कनर को एक-एक विकेट मिला।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending