Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

विधायक अशोक सिंह मर्डर केस में प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद

Published

on

Loading

सारण। 22 साल पुराने मशरख विधायक अशोक सिंह की हत्‍या मामले में राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता प्रभुनाथ सिंह को हजारीबाग कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। मंगलवार को अदालत ने प्रभुनाथ सिंह को ये सजा सुनाई।

विधायक, विधायक अशोक सिंह, हजारीबाग कोर्ट, हत्याा, उम्रकैद, सजा

इससे पहले 18 मई को हजारीबाग के अपर सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र शर्मा ने प्रभुनाथ सिंह को 22 साल पहले हुई हत्या के मामले में दोषी करार दिया था। प्रभुनाथ सिंह के अलावा उनके भाई दीनानाथ सिंह और भतीजे रितेश सिंह को भी कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने मामले में पूर्व मुखिया रितेश सिंह को भी इस हत्याकांड में कसूरवार ठहराया था।

कोर्ट ने सभी दोषियों पर 40-40 हजार रुपये का दंड भी लगाया है। जनता दल के नेता और विधायक अशोक सिंह की हत्या 3 जुलाई 1995 को पटना के सरकारी आवास में दिनदहाड़े बम मारकर कर दी गई थी। हजारीबाग सेशन कोर्ट ने तीनों अभियुक्तों को  302, 307, 324, 120 बी और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत दोषी करार दिया था।

सारण जिले के मशरख के तत्कालीन विधायक अशोक सिंह की हत्या उनके विधायक बनने के ठीक 90 वें दिन हुई थी। राजद नेता प्रभुनाथ सिंह पर आरोप लगा था कि उन्होंने ही हत्या की यह डेडलाइन तय की थी। हालांकि वो इससे इनकार करते रहे हैं। हत्या के बाद अशोक की पत्नी चांदनी देवी ने गर्दनीबाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

समर्थकों के हाथ लगी मायूसी

बिहार से बड़ी संख्या में नेता, समर्थक और परिवार के लोग पहुंचे थे। शहर के सारे होटल एक दिन पहले रात में ही पूरी तरह से बुक हो चुके थे। सुबह कोर्ट आने पर सबको जानकारी मिली की कि सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी तो सबके चेहरों पर मायूसी छा गयी। बिहार से पहुंचे कई लोग कोर्ट पहुंचे थे और वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम के बाहर जुटे रहे। इस हाई प्रोफाइल मामले को लेकर कोर्ट में भी सुबह से भारी सुरक्षा व्यवस्था थी। वाहनों के प्रवेश पर रोक थी और तलाशी के बाद लोगों को कोर्ट परिसर के भीतर जाने दिया जा रहा था।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending