Connect with us

प्रादेशिक

बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का लखनऊ में हार्ट अटैक से निधन, देवरिया सदर सीट से थे विधायक

Published

on

देवरिया। बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का लखनऊ में हार्ट अटैक से निधन हो गया। वो देवरिया सदर सीट से बीजेपी के विधायक थे। उनके पार्थिव शरीर को देवरिया स्थित उनके आवास पर लाया गया है।

सीएम योगी ने व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधायक के निधन पर शोक व्यक्त किया है, तथा परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की है। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि देवरिया सदर सीट से भाजपा विधायक श्री जन्मेजय सिंह जी का निधन अत्यंत दुखद! दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे भगवान.

देवरिया सदर सीट से 75 वर्षीय बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह को देर रात लखनऊ में दिल का दौरा पड़ा। अचानक तबीयत खराब होने पर परिजन उन्हें सिविल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें लोहिया संस्थान रेफर कर दिया। सिंह को इसके बाद अस्पताल के कार्डियॉलजी विभाग में लाया गया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने से उनकी मृत्यु हो गई।

#janmejay singh #death #uttarpradesh #bjpmla

प्रादेशिक

भाग्यनगर हो हैदराबाद का नाम, बाबा रामदेव ने किया सीएम योगी के बयान का समर्थन

Published

on

हरिद्वार। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हैदराबाद के नाम बदलने को लेकर दिये बयान का योगगुरु बाबा रामदेव ने समर्थन किया है। रामदेव ने कहा कि हैदराबाद का हैदर से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद का प्राचीन, ऐतिहासिक और गौरव पूर्ण नाम भाग्यनगर ही है। इसके अलावा उन्होंने देश के तमाम ऐसे राज्यों के नाम बदलने को भी कहा जो मुगल शासन और अंग्रेजों के वक्त रखे गए थे।

बाबा रामदेव ने सोमवार को कहा कि कुछ ऐतिहासिक भूल हुई हैं जैसे तीर्थों के नाम अल्लाहाबाद, फैजाबाद रखा गया है जबकि इसका कोई लेना देना नहीं है। इनका कुछ मुगलों और अंग्रेजों ने पहचान मिटाने का प्रयास किया। रामदेव ने दावा किया कि हैदराबाद का प्राचीन नाम भाग्य नगर है और वही होना भी चाहिए।

क्या बोले थे योगी

हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रोड शो किया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने योगी का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर करने की बात भी जोरदार तरीके से उठाई।

हैदराबाद के मलकाजगिरी मंडल में रोड शो के दौरान योगी ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है तो मैं कहता हूं कि क्यों नहीं। उप्र में भाजपा के सत्ता में आने पर हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। ऐसे में हैदराबाद का भी नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है।

Continue Reading

Trending