Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए महिला हॉकी टीम घोषित

Published

on

नई दिल्ली,हॉकी इंडिया (एचआई),हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल,भारतीय महिला हॉकी टीम

Loading

नई दिल्ली | हॉकी इंडिया (एचआई) ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के लिए सोमवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित कर दी। रियो ओलम्पिक-2016 में जगह पक्की करने में अहम हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल का आयोजन 20 जून से चार जुलाई के बीच बेल्जियम के एंटवर्प में होगा।

भारतीय टीम को पूल-बी में दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त आस्ट्रेलिया, चौथी विश्व वरीयता प्राप्त न्यूजीलैंड, पोलैंड और मेजबान बेल्जियम के साथ रखा गया है। पूल-ए में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त नीदरलैंड्स, दक्षिण कोरिया, इटली और अजरबेजान हैं। भारतीय महिला टीम इस समय विश्व वरीयता में 13वें पायदान पर है तथा 12वें विश्व वरीय बेल्जियम के खिलाफ 20 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम के नए कोच माथियास अहरेंस के लिए यह पहली बड़ी चुनौती होगी। अहरेंस ने कहा, “टीम अच्छी लय में है और तेजी से अपने प्रदर्शन में सुधार ला रही है। हमने पिछले मैचों में की गई गलतियों को चिह्नित किया है तथा उन पर सुधार भी शुरू कर दिया है। सभी खिलाड़ियों में सीखने की ललक है और वे बेहद कठिन मेहनत कर रही हैं।”

अहरेंस ने कहा, “हमें पता है कि टूर्नामेंट में हमें शीर्ष वरीय टीमों के खिलाफ खेलना है, लेकिन हम पर कोई दबाव नहीं है। हम सिर्फ अपनी रणनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हम अच्छी प्रतिस्पर्धा देंगे।” उल्लेखनीय है कि टूर्नामेंट में शीर्ष-4 आने वाली टीमें दिसंबर में अर्जेटीना के रोसारियो में होने वाले वर्ल्ड लीग फाइनल में प्रवेश कर जाएंगी तथा शीर्ष-3 टीमें सीधे-सीधे रिय ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending