Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

रोज वैली के दफ्तरों पर सीबीआई छापे, दस्तावेज जब्त

Published

on

सीबीआई,कोलकाता,चिटफंड-कंपनी,रोज-वैली,गोपाल-रॉय,माणिक-सरकार,गौतम-कुंडू

Loading

अगरतला | केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की कई टीमों ने बुधवार को कोलकाता की चिटफंड कंपनी रोज वैली के त्रिपुरा स्थित सात दफ्तरों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में जांच एजेंसी ने कई आधिकारिक दस्तावेज जब्त किए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “रोज वैली समूह के त्रिपुरा स्थित दफ्तरों पर सीबीआई की छापेमारी चिटफंड कंपनी के देशभर के कार्यालयों में छापेमारी का हिस्सा थी।”

अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि सीबीआई ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है लेकिन दस्तावेजों की छानबीन जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया, “सीबीआई ने रोज वैली समूह के 12 कर्मचारियों से पूछताछ की।” कांग्रेस नेता गोपाल रॉय ने यह मामला राज्य विधानसभा में उठाते हुए मुख्यमंत्री माणिक सरकार से विधानसभा को सीबीआई की छापेमारी के बारे में जानकारी देने के लिए कहा। मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने विधानसभा में कहा, “मुझे सीबीआई की छापेमारी के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।” माणिक राज्य में गृहमंत्री का भी पदभार देखते हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने पूरे देश में कंपनी के लगभग 2000 बैंक खातों को बंद कर दिया है और समूह के प्रमुख गौतम कुंडू से कोलकाता में भी पूछताछ की।

त्रिपुरा सरकार ने 2013 में चिटफंड कंपनियों से संबंधित 37 मामले जांच के लिए सीबीआई को भेजे थे, लेकिन जांच एजेंसी ने केवल पांच मामले ही स्वीकारे। पूर्वोत्तर के क्षेत्र में हाल के कुछ सालों में अनधिकृत चिटफंड कंपनियां और अनधिकृत गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां तेजी से फैली हैं। वे निवेशकों को 20 से 30 फीसदी की असाधारण ब्याज दर से उनका धन वापस देने का वादा करके लुभाते हैं। पैसा इकट्ठा करने के बाद वे कंपनी बंद कर देते हैं और गायब हो जाते हैं।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending