Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : अपराध पर नकेल के लिए नई हेल्पलाइन

Published

on

उत्तर-प्रदेश,हेल्पलाइन,जीआरपी,दुष्कर्म,हत्या,जहर-खिलाना,लूटपाट,डकैती,लखनऊ 

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य में रेलगाड़ियों में होने वाली आपराधिक वारदातों पर काबू पाने के लिए एक नई हेल्पलाइन लांच की है। यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी। मुसीबत में फंसे यात्री अपने मोबाइल से चार अंकों वाली हेल्पलाइन नंबर 1512 का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह नंबर डायल करने के बाद उनकी कॉल राजधानी लखनऊ में सीधे राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कंट्रोल रूम से कनेक्ट होती है।

एक जीआरपी अधिकारी ने कहा कि रेलगाड़ी में सवार गार्ड तुरंत कार्रवाई के लिए अपने वायरलेस सिस्टम से अलर्ट करेगा। हेल्पलाइन सेवा के तहत रेलगाड़ियों, रेलवे स्टेशन और रेलवे परिसर में होने वाली आपराधिक घटनाओं (दुष्कर्म, हत्या, जहर खिलाना, लूटपाट, डकैती, जेब कटने और झगड़ा-फसाद) की शिकायतें शामिल होंगी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending