Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो को स्तर उठाने की ज़रुरत : आईओसी

Published

on

Loading

रियो डी जेनेरियो| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने रियो डी जेनेरियो से कहा है कि वह 2016 ओलम्पिक को लेकर अपनी तैयरियों के स्तर में इस तरह सुधार करे कि अगले साल होने वाले खेलों के लिहाज से वह नए स्तर पर तैयार दिखे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रियो में नई मेट्रो लाइन बनाने का काम चल रहा है और इसे लेकर अच्छी खबरें सामने नहीं आ रही हैं। साथ ही कुछ आयोजन स्थलों पर भी निर्माण कार्य में देरी की खबर है।

आईओसी कोआर्डिनेशन कमिशन की प्रमुख नावाल अल मौतावेकेल ने कहा है कि आने वाले कुछ महीने तैयारियों के लिहाज से ब्राजील के लिए अहम हैं।

नावाल ने कहा, “गोल्फ कोर्स, वेलोड्रम और कई अन्य आयोजन स्थलों में निर्माण कार्य में देरी की खबर है। इसके लिए बहुत ही आक्रामक समय सीमा निर्धारित करनी होगी। अब रियो तैयारियों के लिहाज से काफी अहम दौर में प्रवेश कर रहा है।”

रियो में ओलम्पिक खेलों का आयोजन अगले साल पांच से 21 अगस्त के बीच होना है। ओलम्पिक का आयोजन पहली बार दक्षिण अमेरिका में हो रहा है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending