Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईओसी सदस्यता से ब्लाटर का इस्तीफा

Published

on

Loading

ज्यूरिख| फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की पदेन सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। ब्लाटर फीफा अध्यक्ष पद से पहले ही इस्तीफा देने की घोषणा कर चुके हैं, हालांकि अगले वर्ष फरवरी में नए अध्यक्ष का चयन होने तक वह पद पर बने रहेंगे।

वेबसाइट ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ के अनुसार, ब्लाटर को कुआलालंपुर में इस समय जारी आईओसी सत्र के दौरान एक दर्जन अन्य सदस्यों के साथ अगले आठ वर्षो के लिए दोबारा चुना गया, लेकिन फीफा अध्यक्ष पद से हटने के साथ ही उन्हें यह पद छोड़ना पड़ता।

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा, “ब्लाटर ने मुझे 23 जुलाई को एक पत्र लिखकर बताया कि अगले आठ वर्ष के लिए फिर से चुना जाना सही नहीं होगा, क्योंकि फीफा के अध्यक्ष पद से वह सात महीने बाद हटने ही वाले हैं।”

फीफा के नए अध्यक्ष का चुनाव 26 फरवरी, 2015 को होना है।

ब्लाटर 29 मई को फीफा अध्यक्ष पद पर पांचवें कार्यकाल के लिए चुने गए थे, हालांकि फीफा पर भ्रष्टाचार के व्यापक आरोप लगने के कारण कुछ ही दिन बाद उन्होंने इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending