Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा रिफॉर्म कमिटी का गठन महत्वपूर्ण पहल : प्लाटिनी

Published

on

Loading

न्योन (स्विट्जरलैंड)| यूरोप के शीर्ष फुटबाल नियामक यूईएफए के अध्यक्ष माइकल प्लाटिनी ने फीफा रिफॉर्म कमिटी के गठन को फीफा की संरचनात्मक सुधार कि दिशा में अहम कदम बताया है। फीफा के अगले अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता चुके प्लाटिनी ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा, “फीफा में संरचनात्मक सुधार की अत्यावश्यक जरूरत को देखते हुए इस रिफॉर्म ग्रुप का गठन एक अहम पहल है।”

फीफा ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के पूर्व महानिदेशक फ्रांस्वा कारार्ड को फीफा की रिफॉर्म कमिटी-2016 का स्वतंत्र चेयरमैन नियुक्त कर दिया।

कारार्ड भ्रष्टाचार के व्यापक आरोपों से घिरी फीफा में संरचनात्मक सुधार के लिए गठित 11 सदस्यीय रिफॉर्म कमिटी की अध्यक्षता करेंगे।

फीफा के अगले अध्यक्ष के लिए अगले वर्ष 26 फरवरी को चुनाव होने हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending