Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो ओलम्पिक मशाल का उद्घाटन

Published

on

ब्रासीलिया,ब्राजील,राष्ट्रपति डिलमा रोसेफ, रियो ओलम्पिक-2016,ऐतिहासिक आयोजन, ओलम्पिक मशाल यात्रा,चुनौतियों

Loading

ब्रासीलिया | ब्राजील की राष्ट्रपति डिलमा रोसेफ ने रियो ओलम्पिक-2016 की मशाल का उद्घाटन करते हुए रियो ओलम्पिक को ऐतिहासिक आयोजन बनाने का संकल्प लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, ओलम्पिक मशाल यात्रा की शुरुआत ओलम्पिक के जन्मस्थल ग्रीस के ओलम्पिया से शुरू होगी और मई, 2016 में ब्राजील पहुंचेगी।

सफेद रंग की रियो ओलम्पिक की मशाल के ऊपरी हिस्सा में नीले और हरे रंग की लहरदार पट्टियां बनी हुई हैं। पूरी दुनिया के 300 शहरों से होकर गुजरते हुए यह मशाल ब्राजील की राजधानी ब्रासीलिया पहुंचेगी और ब्राजील में यात्रा शुरू करेगी। ब्राजील में इसकी यात्रा पूरी होने के बाद पांच अगस्त को इसी मशाल से रियो ओलम्पिक के उद्घाटन समारोह में ओलम्पिक ज्योति प्रज्‍जवलित की जाएगी। रोसेफ ने शुक्रवार को मशाल का उद्घाटन करते हुए कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने सामने खड़ी चुनौतियों को मात देने में सफल होंगे। हम एक ऐतिहासिक ओलम्पिक का आयोजन करने जा रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि ओलम्पिक हमारे लिए एक प्रतीक बन जाएगा। हम दिखा देंगे कि यह देश क्या कर सकता है।”

ब्राजील में 20,000 किलोमीटर की ओलम्पिक मशाल रैली में 12,000 हस्तियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। रियो-2016 के अध्यक्ष कार्लोस नुजमान के अनुसार, ओलम्पिक मशाल रैली के लिए ऐसे मार्ग को चुना जा रहा है, जिस पर अधिक से अधिक हस्तियां हिस्सेदारी कर सकें।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending