Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राहुल का आरोप- सीएम रहते मोदी ने ली थी रिश्वत, बीजेपी बोलीं- गंगा की तरह हैं पवित्र

Published

on

Loading

rahul-modiमेहसाना (गुजरात)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्हें एक कॉरपोरेट घराने से रिश्वत के रूप में 65 करोड़ रुपये की रकम मिली थी। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री को इस मामले की जांच कराकर पाक-साफ होकर आने को कहा। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोपों से इनकार किया है।

राहुल ने मेहसाना में एक रैली के दौरान कहा, यह आयकर विभाग के रिकॉर्ड में है कि मोदी ने साल 2013-14 के दौरान सहारा ग्रुप (सात बार पांच करोड़ रुपये तथा दो बार 2.5 करोड़ रुपये) से छह महीनों में नौ किश्तों में रकम ली। मोदी द्वारा कथित तौर पर रिश्वत लेने की तारीख का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा, ये रिकॉर्ड आयकर विभाग के पास बीते ढाई साल से हैं। आयकर विभाग के लोगों ने कहा था कि इसकी जांच होनी चाहिए। राहुल ने कहा, फिर, इतने समय से जांच क्यों नहीं कराई गई।

राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी जी, हमें बताइए कि यह आरोप सच है या झूठ। इसकी स्वतंत्र जांच कराइए और पाक साफ होकर आइए। आपने पूरे देश को कई दिनों से कतार में ला खड़ा किया है। अब सच्चाई बयां कीजिए। उन्होंने कहा, यह एकमात्र मामला नहीं है। आयकर विभाग के पास बिड़ला समूह के भी कई रिकॉर्ड हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री को 25 करोड़ रुपये, 12 करोड़ रुपये दिए, बाकी? यह रिकॉर्ड में लिखा है।

राहुल ने कहा, मोदी जी अब देश को बताइए कि क्या यह सच है। आपको आयकर विभाग के इन रिकॉर्ड की स्वतंत्र जांच का आदेश देना चाहिए। राहुल गांधी के मुताबिक, रिश्वतखोरी का यह मामला आयकर विभाग द्वारा 22 नवंबर, 2014 को सहारा कंपनी में छापेमारी के दौरान जब्त रिकॉर्ड से हुआ।

गांधी ने कहा कि एंट्री से पता चलता है कि 30 अक्टूबर, 2013 को मोदी को 2.50 करोड़ रुपये, 12 नवंबर को मोदी को पांच करोड़ रुपये, 27 नवंबर को मोदी को 2.5 करोड़ रुपये तथा 29 नवंबर को मोदी को पांच करोड़ रुपये की रकम दी गई। उन्होंने कहा, ये सब आयकर विभाग के रिकॉर्ड में हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि छह दिसंबर, 2013 तथा 22 फरवरी, 2014 को मोदी को 25 करोड़ रुपये दिए गए।

इन छह महीनों में सहारा की डायरी से मोदी को नौ बार भुगतान करने का खुलासा हुआ है। राहुल ने कहा, आपने संसद में मुझे बोलने की अनुमति नहीं दी। आप संसद में हमारे सामने खड़े होने को तैयार नहीं थे। मालूम नहीं, क्या कारण था।

वहीं भाजपा ने मोदी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया है। पार्टी नेता व कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नई दिल्ली में कहा, हमारे प्रधानमंत्री गंगा की तरह पवित्र हैं। राहुल के आरोपों को इससे पहले वकील प्रशांत भूषण सर्वोच्च न्यायालय में ले गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सार्वजनिक रैलियों में यही आरोप लगाते रहे हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending