Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राहुल पर भाजपा का पलटवार, कहा- उनके बोलने से नहीं आएगा भूकंप

Published

on

Loading

Prakash javdekarनई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि वह जब भी बोलते हैं तो उनकी अपनी पार्टी ‘बेनकाब’ होती है और उसका भाजपा को ‘लाभ’ मिलता है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उनके बोलने से कोई भूकंप नहीं आएगा, बल्कि खुद कांग्रेसी नेताओं के पांव तले जमीन खिसक जाएगी। राहुलजी, हम लोग चाहते हैं कि आप लोकसभा में बोलें। उससे कांग्रेस बेनकाब होगी और हम लोग लाभान्वित होंगे।

जावड़ेकर की यह टिप्पणी कांग्रेस उपाध्यक्ष के सरकार पर उन्हें और विपक्ष के नेताओं को लोकसभा में बोलने की इजाजत नहीं देने का आरोप लगाने के बाद आई है। इससे पहले दिन में राहुल ने यह भी आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रिश्वतखोरी में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि वह इसका संसद में खुलासा करना चाहते हैं लेकिन सत्तारूढ़ बहुमत ने उन्हें वहां बोलने से रोक दिया।

राहुल की आलोचना करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने सदन और बहस से परहेज करने का मोदीजी पर आरोप लगाया है लेकिन राहुलजी वह आप ही हैं जो 50 दिनों तक लापता रहे थे, प्रधानमंत्री नहीं। भाजपा नेता ने विपक्षी दलों पर सरकार के आठ नवंबर के 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने के फैसले का विरोध करने को लेकर आलोचना की और कहा कि सत्ता से बाहर होने के बाद भी वे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

जावड़ेकर ने कहा, जब वे सत्ता में थे तो भ्रष्टाचार में लिप्त थे। भ्रष्टाचार के सभी मामले चाहे वह 2जी घोटाला हो, राष्ट्रमंडल घोटाला हो या कोयला घोटाला हो सभी उनके समय के ही हैं। मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सभी इन घोटालों में लिप्त थीं। उन्होंने कहा कि आज भी जब ये सत्ता में नहीं हैं तो भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। ये अब कालाधन को सफेद करने में लगी हुई हैं।

भाजपा नेता की यह टिप्पणी एक टीवी चैनल द्वारा एक स्टिंग में यह खुलासा करने के बाद आई है जिसमें दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नेता कमीशन लेकर काला धन को सफेद करने में लगे हैं। स्टिंग आपरेशन में कांग्रेस, बसपा, सपा, राकांपा और जदयू के स्थानीय नेता कालाधन को सफेद करने के लिए कमीशन लेने की बात करते नजर आते हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष अब पूरी तरह बेनकाब हो गया है। स्टिंग में दिखता है कि वे काला धन को सफेद करने के लिए बहुत कमीशन की मांग कर रहे हैं। जावड़ेकर ने संसद का कामकाज ठप करने को लेकर भी विपक्ष की कड़ी आलोचना की। भाजपा नेता ने कहा, आज मल्लिकार्जुन खडग़े को सदन में बोलने को कहा गया लेकिन वह चुप रहे। वह चुप इसलिए हैं क्योंकि कांग्रेस बहस के लिए तैयार नहीं है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending