Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राष्ट्रपति ने बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत को बधाई दी

Published

on

नई-दिल्ली,राष्ट्रपति,प्रणब-मुखर्जी,बैडमिंटन,के-श्रीकांत,डेनमार्क,शुभकामनाएं,सायना

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंगलवार को स्विस अपन पुरुष एकल खिताब जीतने वाले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी के. श्रीकांत को बधाई दी है। श्रीकांत ने रविवार को बासेल में यह खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को हराया। एक्सेलसन मौजूदा चैम्पियन थे।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “स्विस ओपन जीतने पर आपको हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष के तौर पर आपने नए प्रतिमान स्थापित किए हैं। इस खुशी के मौके पर पूरा देश आपके परिवार के साथ है। उम्मीद है कि आप आने वाले दिनों मे देश के लिए और खिताब जीतेंगे।” बासेल में भारत की अग्रणी महिला स्टार सायना नेहवाल दो बार खिताब जीत चुकी हैं। सायना ने 2011 और 2012 में यह खिताब जीता था।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending