Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राजस्थान के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे डेयरडेविल्स

Published

on

watson-duminy

Loading

मुंबई। दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स टीमें रविवार को ब्रेबार्न स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में खराब शुरुआत के बाद कुछ बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ रहे डेयरडेविल्स जीत का क्रम बनाए रखना चाहेंगे। डेयरडेविल्स ने अपने पिछले मैच में घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को नौ विकेट से हराया था। आईपीएल के मौजूदा संस्करण का पहला मैच खेलते हुए अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान ने दो शुरुआती विकेट चटकाए।

इसके बाद नाथन कोल्टर नील ने 20 रन देकर चार विकेट हासिल करते हुए मेहमान टीम की बल्लेबाजी को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। दूसरी ओर, रॉयल्स की बात करें तो टीम के लिए पिछले दो मैच के अनुभव बहुत अच्छे नहीं रहे। टीम को शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा जबकि इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ बुधवार का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

इस संस्करण में लगातार पांच जीत के साथ शानदार शुरूआत करने वाले रॉयल्स को आखिरी पांच मैचों में तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम जरूर 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है लेकिन जीत के लय को बरकरार रखने में रॉयल्स विफल रहे हैं। डेयरडेविल्स ने इसके उलट अंकतालिक में ऊपर आने का कार्य किया है। टीम आठ मैचों में चार जीत के साथ अंकतालिका में चौथे पायदान पर है। डेयरडेविल्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और श्रेयष अय्यर ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन के खिलाफ 106 रनों की साझोदारी की थी। उनकी कोशिश इस प्रदर्शन को यहां भी बरकरार रखने की होगी।

रॉयल्स को जरूर हाल के दिनों में कुछ हार का सामना करना पड़ा है लेकिन अपने बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे, शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के दम पर टीम एक बार फिर जीत की ओर लौटने की कोशिश करेगी। रहाणे आईपीएल के इस संस्करण में 339 रन बना चुके हैं और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं।

टीम (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : ज्यां पॉल ड्यूमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, नाथन कोल्टर नील, एंजेलो मैथ्यूज, अमित मिश्रा, मोहम्मद समी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, जहीर खान, चिदंबरम गौतम, ट्रेविस हेड, इमरान ताहिर, श्रेयष अय्यर, केदार जाधव, के. के. जियास, डोमनिक जोसफ, शाबाज नदीम, गुरिंदर संधू, मार्कस स्टोइनिस, सौरभ तिवारी, जयदेव उनादकत, जयंत यादव, श्रीकर भरत।

राजस्थान रॉयल्स : शेन वाटसन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, दीपक हुडा, जेम्स फॉल्कनर, करुण नायर, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस मोरिस, प्रवीण तांबे, अंकित शर्मा, अभिषेक नायर, धवल कुलकर्णी, दिशांत याग्निक, राहुल तेवतिया, रजत भाटिया, बारिंदर सिंह शरण, दिनेश सालुंखे, सागर त्रिवेदी, प्रदीप साहू, विक्रमजीत मलिक, टिम साउदी, रस्टी थेरॉन।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending