Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यूक्रेन ने रूस समर्थक विद्रोहियों पर हमले का आरोप लगाया

Published

on

Loading

कीव| यूक्रेन की सेना ने रविवार को रूस समर्थक विद्रोहियों पर हमले का आरोप लगाया। यूक्रेनी सेना कहा कि रूस समर्थक विद्रोहियों ने मिसाइल लांचर सहित भारी हथियारों से इसकी चौकियों बमबारी की है, जो कि पिछली फरवरी को हुए मिंस्क शांति समझौते के अंतर्गत निषिद्ध है। स्पेन की समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विद्रोहियों ने बड़े मिसाइल लांचरों, भारी तोपों और 100 मिलीमीेटर की क्षमता वाले मोर्टारों का प्रयोग किया, जो कि सुरभा बलों के विभाजन संबधी समझौते के अनुसार हटा दिए जाने चाहिए।

ये हमले विद्रोहियों के मुख्य गढ़ दोनेत्स्क क्षेत्र सहित अवदिवका और शिरोकिनों में हुए। ये दोनों क्षेत्र अजोव सागर के पास यूक्रेनी सरकार के नियंत्रण वाले रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मरिउपोल शहर के पास हैं।

इसके अतरिक्त, लुगान्स्क क्षेत्र के पड़ोस के इलाकों में ग्रेड मिसाइल लांचर से यूक्रेनी सरकारी के ठिकानों पर हमले किए गए। हमलों में तीन सैनिक और दो नागरिक घायल हो गए, जिनमें से एक सैनिक की हालत बहुत गंभीर है।

बलों के विभाजन रेखा पर, खासतौर से दोनेत्स्क हवाई अड्डे और शिरोकिनो शहर के आसपास के इलाकों में दोनों पक्षों की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन के कारण हाल के दिनों में तनाव बढ़ा है।

पिछले सोमवार को यूक्रेन,रूस,फ्रांस और जर्मनी के विदेश मंत्री युद्ध क्षेत्र से टैंक, बंख्तरबंद वाहन, मोर्टार और 100 मिलीमीटर क्षमता वाले भारी हथियार हटाने पर सहमत हुए थे।

भारी हथियार हटाना, बेलारुस की राजधानी मिंस्क में हुई वार्ता के बाद यूक्रेनी राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको, रूसी राष्ट्रपति ब्लादमिर पुतिन, जर्मन चांसलर एंजेलिा मर्केल और फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रैंक्वा होलांद के बीच हुए संघर्ष विराम समझौते का हिस्सा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending