Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मेलबर्न टेस्ट : भारत की पहली पारी 465 रनों पर सिमटी

Published

on

Loading

मेलबर्न| बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को आस्ट्रेलिया ने भारत की पहली पारी 465 रनों पर समेट दी। आस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 65 रनों की बढ़त प्राप्त हुई है। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में आस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीवन स्मिथ के 192 रनों की मदद से 530 रन बनाए थे।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने आठ विकेट पर 462 रन बनाए थे। मोहम्मद समी नौ रनों पर नाबाद लौटे थे।

विराट कोहली (169) का विकेट गिरने के साथ तीसरे दिन का खेल समाप्त किया गाय था। चौथे दिन मिशेल जानसन ने 462 के कुल योग पर ही नए बल्लेबाज उमेश यादव (0) को चलता किया और फिर 465 के कुल योग पर समी (12) को आउट किया।

इस तरह भारतीय पारी 128.5 ओवरों में सिमट गई। आस्ट्रेलिया की ओर से जानसन ने तीन, रायन हैरिस ने चार और नेथन लॉयन ने दो विकेट लिए।

चार मैचों की इस सीरीज में भारत 0-2 से पीछे है। मेलबर्न में उसे 1981 के बाद से कोई जीत नहीं मिली है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending