Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

महिला ने संजय गांधी की बेटी होने का किया दावा, ‘इंदु सरकार’ के खिलाफ कोर्ट में लगाई गुहार

Published

on

संजय गांधी, इंदु सरकार, प्रिया सिंह पॉल, अदालत

Loading

एक महिला ने खुद को संजय गांधी की संतान होने का दावा करते हुए फिल्म “इंदु सरकार” पर रोक लगाने की मांग की है। प्रिया सिंह पॉल नाम की महिला ने दिल्ली की तीस हजार अदालत में दायर याचिका में कहा है कि उसे गोद लिए जाने के दस्तावेज “फर्जी” हैं। साथ ही फिल्म में तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किए जाने की वजह से उसे अपनी “चुप्पी” तोड़नी पड़ी है।

पॉल का दावा है कि फिल्म में संजय गांधी और उनकी मां इंदिरा गांधी को गलत तरीके से दिखाया गया है। अपनी उम्र 48 साल बताने वाली पॉल के मुताबिक फिल्म को प्रमाण पत्र देने के खिलाफ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

संजय गांधी की 1980 में एक विमान हादसे में मौत हो गई थी। संजय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे पुत्र थे। उनकी आकस्मिक मौत के पहले संजय को इंदिरा गांधी का उत्तराधिकारी माना जाता था। संजय की मौत के बाद उनके बड़े भाई राजीव गांधी राजनीति में सक्रिय हुए।

पॉल ने मीडिया को बताया कि फिल्म निर्माताओं के अनुसार फिल्म में 30 प्रतिशत तथ्य हैं और 70 प्रतिशत कल्पना। ये कथित 30 प्रतिशत तथ्य कल्पना को जन्म देते हैं जिससे लोगों के दिमाग में एक खास राय बनेगी। पॉल ने कहा कि वो मीडिया के सुर्खियों में आने के लिए ये सब नहीं कर रही हैं।

पॉल के अनुसार वो अपने “पिता” की छवि खराब किए जाने के विरोध में सामने आई हैं। खुद को संजय गांधी का दोस्त बताने वाले गोस्वामी सुशीलजी महाराज ने नामक व्यक्ति ने अदालत में हलफनामा देकर दावा किया है कि संजय गांधी की शादी से पहले एक “लड़की” थी और उसे इस बात की जानकारी थी। पॉल के अनुसार उन्हें बड़े होने पर अपने बॉयलॉजिकल पिता के बारे में पता चला था।

14 दिसंबर 1946 को फिरोज गांधी और इंदिरा गांधी के छोटे पुत्र के रूप में जन्मे संजय का 23 जून 1980 को महज 33 साल की उम्र में देहांत हो गया था। संजय ने पूर्व मॉडल मेनका गांधी से शादी की थी। संजय और मेनका का एक ही बेटा वरुण गांधी है।

मेनका इस समय नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री हैं। वहीं, वरुण गांधी लोकसभा से एमपी हैं। बता दें कि इंदु पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का निक नेम नाम था। उनके पिता जवाहरलाल नेहरू और परिवार के अन्य करीबी लोग उन्हें इसी नाम से बुलाते थे।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending