Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महज डिग्री बांटने का साधन न बनें विश्वविद्यालय : योगी

Published

on

Loading

लखनऊ , 10 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि डॉ. भीम राव अंबेडकर ने शिक्षा क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने का साधन बन कर रह जाते हैं। विश्वविद्यलयों को इससे आगे आना होगा। योगी ने ये बातें बाबा भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन और बायोटेक्नोलजी ब्लॉक का उद्धघाटन करते हुए अपने संबोधन के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों में मौजूद लैब का ठीक से इस्तेमाल होना चाहिए, जो सरकार के काम में मदद कर सकती है। इससे विश्वविद्यलयों को आर्थिक लाभ भी मिलेगा। सरकारी योजनाओं में पड़ने वाले डाके को डिजिटल इंडिया से रोका जा सकता है। ऐसा करने से सिस्टम पारदर्शी बनेगा।

आदित्यनाथ ने कहा कि समाज की जरूरतों के बारे में शिक्षण संस्थाओं को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जरूरत के लिए सिर्फ सरकार की तरफ नहीं देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे छात्रों को भी लाभ मिलेगा।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending