Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मसरत और गिलानी समेत 9 अलगाववादी नेता नजरबंद

Published

on

Masarat-Alam-najarband

Loading

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के दबाव के आगे झुकते हुए जम्मू कश्मीर सरकार ने गुरुवार रात सैयद अली शाह गिलानी और मसरत आलम सहित नौ अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर लिया। ये कार्रवाई सैयद अली शाह गिलानी की सभा में मसरत आलम द्वारा पाकिस्तानी झंडा फहराने और उसके पक्ष में नारे लगाने के मामले में की है।

गिलानी के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। इस मामले में स्वयं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के सीएम से बात की थी और मसरत के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। उसके बावजूद मुफ्ती सरकार उसको गिरफ्तार करने में आनाकानी कर रही थी लेकिन केंद्र के कड़ा रुख अख्तियार करने के बाद अब नजरबंदी की ये कार्रवाई की गई है। बताया गया है कि इससे पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने भी प्रदेश सरकार को मामले में कार्रवाई के लिए कहा।

वहीं नजरबंदी से पहले मसरत आलम ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि हमने कुछ गलत नहीं किया। हमने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया। हकीकत है कि यह लोगों के जज्बात हैं जो बाहर आ जाते हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending