Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश ट्रेन ब्लास्ट में सीएम शिवराज ने किया बड़ा खुलासा

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश में शाजापुर जिले के जबड़ी स्टेशन के करीब मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में हुए बम ब्लास्ट को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि यह विस्फोट पाइप बम के जरिये किया गया था। इसमें टाइमर का भी इस्तेमाल हुआ था।

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, “तीनों आतंकवादी मंगलवार सुबह ही पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ से भोपाल पहुंचे थे और उन्होंने बम को लगभग साढ़े सात बजे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन की ऊपर वाली सीट पर रखा था। टाइमर के जरिये लगभग दो घंटे का समय सेट किया गया था। ट्रेन जब शाजापुर के जबड़ी स्टेशन से निकली तभी यह बम फट गया।”

चौहान के मुताबिक, “यह पाइप बम था और इसे ऊपर की सीट पर रखा गया था, इसलिए उतना बड़ा नुकसान नहीं हुआ जितना आतंकवादियों ने सोचा था। अगर बम नीचे रखा होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था। तीनों आरोपियों को उस समय पकड़ लिया गया, जब वे बस से पिपरिया जा रहे थे।”

चौहान ने बताया कि इन तीनों आतंकियों की पिपरिया, जबलपुर होते हुए लखनऊ भागने की योजना थी, पर मध्य प्रदेश पुलिस की सजगता से वे भागने में सफल नहीं हो पाए। पकड़े गए तीनों आतंकवादी उत्तर प्रदेश के रहनेवाले हैं।

ज्ञात हो कि भोपाल से उज्जैन जाने वाली 59320 पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए विस्फोट में 10 यात्री घायल हुए थे। कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने तीनों आरोपियों को होशंगाबाद जिले के पिपरिया में पकड़ लिया।

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending