Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मतदाताओं को जागरुक करने के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता

Published

on

Voting

Loading

जयपुर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप कार्य योजना के अन्तर्गत आयोग एवं विभाग की वेबसाइट पर द्वितीय ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, डॉ. गोविन्द शर्मा ने बताया कि कोई भी प्रतियोगी विभाग की वेबसाइट पर इस हेतु सृजित किए गए वेबपोर्टल ‘ऑनलाइन कम्पीटीशन फोर वोटर्स’ पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकता है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगी को पंजीकरण करवाने के लिए अपना मोबाईल नम्बर एवं ई-मेल आईडी दर्ज करना होगा, उक्त सूचना अंकित करने के बाद स्वत: ही उसके मोबाईल नम्बर पर पासवर्ड की सूचना आएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति भाग ले सकता है। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल, 2015 तक प्राप्त होने वाली सभी प्रविष्टियों में से विभाग द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि को भारत निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा तथा आयोग स्तर पर सम्पूर्ण देश के परिप्रेक्ष्य में सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि का चयन किया जाएगा जिसे आयोग की वेबसाइट पर आम नागरिकों की जानकारी के लिए उपलब्ध कराया जायेगा तथा प्रतियोगी को पुरस्कार भी दिया जायेगा।

उन्होंने राज्य के सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे द्वितीय ऑनलाइन प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ें।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending