Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली चुनाव के लिए थमा प्रचार का शोर, सात को पड़ेंगे वोट

Published

on

दिल्ली-विधानसभा,प्रत्याशी,जनसभा,एसएमएस,आचार-संहिता,अपने-अपने,मुख्य-निर्वाचन-अधिकारी,इलेक्ट्रॉनिक,वीडियोग्राफी,चंद्रभूषण-कुमार

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार गुरुवार शाम छह बजे थम गया। प्रचार बंद होने के बाद प्रत्याशी अब अपने इलाके में किसी भी तरह की जनसभा, पदयात्रा, मोबाइल पर बल्क एसएमएस या चौपाल लगाकर प्रचार नहीं कर पाएंगे। अगर कोई प्रत्याशी ऐसा करता पाया जाता है तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि प्रचार बंद होने के बाद चुनाव आयोग की सभी टीमें अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे कार्यक्रमों पर कड़ी नजर रख रही हैं।
दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने राजनीतिक दलों को गुरुवार शाम से प्रचार बंद करने का निर्देश जारी कर दिया। अब जनसभा, पदयात्रा, भोंपू का शोर, सोशल मीडिया समेत सभी माध्यमों से राजनीतिक दल प्रचार नहीं कर पाएंगे। दिल्ली की 70 विधानसभा सीट पर कुल 673 उम्मीदवार मैदान में हैं। कुल 1.33 करोड़ मतदाता इस दंगल में उतरे नेताओं के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रचार के प्रिंट माध्यम को छोड़कर सभी इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल माध्यम से भी प्रचार पर रोक है। कोई भी टीवी चैनल इस दौरान ओपिनियन पोल नहीं दिखा पाएगा। आयोग ने प्रचार बंद होने के बाद मतदान वाले दिन तक इलाके में नजर रखने के लिए 161 फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम, 1200 अधिक सेक्टर ऑफिसर्स, 600 से अधिक माइक्रो ऑब्जर्वर समेत संवेदनशील इलाकों में वीडियोग्राफी टीम भी तैनात की है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी चंद्रभूषण कुमार ने कहा कि मतदान वाले दिन 7 फरवरी से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद हो गया है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending