Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

टीपू सुल्तान को लेकर अब दिल्ली विधानसभा में छिड़ा युद्ध

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीपू सुल्तान को लेकर अब दिल्ली विधानसभा में संग्राम छिड़ गया है। दिल्ली के विधायक मनजिन्दर सिंह सिरसा ने ‘आप’ सरकार की तरफ से दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाए जाने के फैसले का जोरदार विरोध किया है और कहा है कि टीपू सुल्तान एक तानाशाह था, जिसने अपनी मर्जी अनुसार जबरन लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया।

सिरसा ने एक बयान में कहा कि टीपू सुल्तान ने खुद यह बात मानी थी कि उसने 400 हजार हिंदुओं को जबरन मुस्लिम बनाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे सांप्रदायिक व्यक्ति की तस्वीर विधानसभा में लगाने का ‘आप’ सरकार का फैसला बिल्कुल ही तर्कहीन है।

सिरसा ने विधानसभा अध्यक्ष से अपील की कि वह ऐसी तस्वीर तुरंत हटाए जाने का हुक्म दें, नहीं तो वह खुद इसको हटाने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी अपील की कि वह लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करना बंद करें।

दिल्ली के विधायक ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि यदि वह महान शख्सियतों की तस्वीर ही लगाना चाहते हैं तो फिर जस्सा सिंह अहलूवालिया की तस्वीर लगाएं, जिन्होंने सबसे पहले दिल्ली फतह की थी। उन्होंने कहा कि जस्सा सिंह ने मुगल शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ी और मुगलों पर पहली जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि सिर्फ जीत ही नहीं, बल्कि जस्सा सिंह ने अहमद शाह अब्दाली की तरफ से अफगानिस्तान में गुलाम बनाने के लिए ले जाई जा रहीं 2,200 भारतीय महिलाओं को भी मुक्त करवाया था।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending