Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मंदसौर गोलीबारी : किसानों ने एनएचआरसी से की शिकायत

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)| किसान संघों ने मंदसौर में किसानों पर पुलिस गोलीबारी के सिलसिले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) में मंगलवार को एक शिकायत दर्ज कराई।

अपनी शिकायत में राष्ट्रीय किसान महासंघ (62 किसान संगठनों का समूह) ने किसानों पर पुलिस की गोलीबारी को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। महासंघ का कहना है कि किसान शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे।

महासंघ ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शनकारी किसानों को बेहद नजदीक से गोली मारी गई और उसने अपने इस दावे के पक्ष में विभिन्न समाचार रपटों का हवाला दिया।

उसने एनएचआरसी से जांच के लिए अधिकारियों को मंदसौर भेजने तथा उपयुक्त कार्रवाई करने की मांग की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा किसानों की समस्याओं का समाधान न करने को लेकर कई संगठन इस सप्ताह से राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने वाले हैं।

Continue Reading

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending