Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

खाड़ी संकट के बीच शरीफ की सऊदी सुल्तान से मुलाकात

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 13 जून (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कतर और अन्य खाड़ी देशों के बीच गहराते राजनयिक संकट को कम करने के मकसद से जेद्दा में सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात की। डॉन की रपट के मुताबिक, शरीफ सोमवार को एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ जेद्दा पहुंचे, जिसमें वित्त मंत्री इशाक डार, प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी थे।

सऊदी के सुल्तान ने जेद्दा रॉयल पैलेस में पाकिस्तानी नेता और उनके दल का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन नईफ और डिप्टी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी शामिल हुए।

शाह सलमान ने प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में इफ्तार भोज का आयोजन भी किया।

इस बीच अमेरिकी मध्यस्थता से सऊदी और कतर के प्रतिनिधिमंडलों के बीच वाशिंगटन में भी वार्ता हो रही है।

शरीफ सोमवार रात पाकिस्तान के लिए रवाना हुए।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अरब देशों के बीच चल रहे राजनयिक विवाद को लेकर चिंता जाहिर की थी।

पाकिस्तान ने मध्य पूर्व के संकट को लेकर मुस्लिम समाज में एकता की जरूरत पर बल दिया था और इन देशों से आपस में वार्ता करने का आग्रह किया था।

Continue Reading

नेशनल

आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा- राहुल ने खाई थी कसम, सरकार बनी तो पलट देंगे राम मंदिर का फैसला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भाजपा नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने राधिका खेड़ा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो राष्ट्रभक्त होगा…रामभक्त होगा और सनातन को मानेगा वह कांग्रेस में नहीं रह सकता है। 4 जून आते-आते कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि जो देश की बात करेगा वो इस पार्टी में नहीं रह सकेगा। जो कांग्रेस के गीत गाएगा वहीं कांग्रेस में रहेगा।

इतना ही नहीं उन्होंने तो यहाँ तक दावा कर दिया कि राहुल गांधी ने कसम खाई थी कि अगर कांग्रेस केंद्र में सरकार बनाती है तो वह सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर फैसले को पलट देंगे। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने के लिए एक ‘सुपरपावर कमीशन’ बनाने की बात कही थी।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, ”मैंने कांग्रेस में 32 साल से अधिक समय बिताया है और जब राम मंदिर का फैसला आया, तो अमेरिका में अपने शुभचिंतकों से सलाह लेने के बाद राहुल गांधी ने अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वे सुपरपावर कमीशन बनाएंगे। यह कमीशन राम मंदिर के फैसले को उसी तरह पलट देगा जैसे राजीव गांधी ने शाह बानो के फैसले को पलट दिया था।”

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी टीम किसी न किसी बहाने से इस देश को तोड़ना चाहती है। पहले की कांग्रेस और अब की कांग्रेस में काफी फर्क है। अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए प्रमोद कृष्णम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जब स्थापना हुई तब उसमें देशभक्त नेता थे। महात्मा गांधी और नेहरू की कांग्रेस ने देश को जोड़ने का काम किया अब वे देश तोड़ने में जुटे हैं। इसलिए ये लोग हर समय गलत बयानबाजी करते हैं।

Continue Reading

Trending