Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भूकंप के बाद ममता ने की शांत रहने की अपील

Published

on

कोलकाता,पश्चिम बंगाल,मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,फेसबुक,महानिदेशक देवेंद्र प्रधान

Loading

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोगों से शांत रहने की अपील की। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “हमारे राज्य में कई स्थानों पर और देश-विदेश के दूसरे स्थानों में भी एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। मैं लोगों से शांत रहने की अपील करती हूं। हमारी सरकार आपको हर सहायता उपलब्ध कराएगी।”

ममता ने कहा कि हावड़ा के पास नाबान्ना में राज्य सचिवालय में नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे खुला है। फोन नंबर 1070 और 22143526 हैं। मुर्शिदाबाद, दुर्गापुर, सिलिगुड़ी, कोलकाता और दूसरे स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद कोलकाता में मेट्रो सेवा रोक दी गई। कोलकाता के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (पूर्वी क्षेत्र) के उप महानिदेशक देवेंद्र प्रधान ने बताया, “नेपाल में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.4 मापी गई। पश्चिम बंगाल में जो झटके महसूस किए गए वे नेपाल की तुलना में कमजोर थे। अभी और भूकंप के झटके महसूस किए जा सकते हैं।” अपराह्न् 12.35 बजे आए भूकंप के झटके के बाद कार्यालयों और घरों में लोगों में घबराहट पैदा हो गई और भागमभाग में कई लोग सीढ़ियों से गिर गए। कई स्थानों पर संचार व्यवस्था भी बाधित हुई।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending