Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारत में 29 मार्च को राष्ट्रीय शोक

Published

on

lee-kuan-yu

Loading

नई दिल्ली। भारत ने सिंगापुर के प्रथम प्रधानमंत्री ली कुआन यू के सम्मान में 29 मार्च को देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। ली का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था।

शुक्रवार को जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक 29 मार्च को देश भर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया जाएगा। बयान में कहा गया, “इस दिन देश में आधिकारिक रूप से किसी समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा।”

गौरतलब है कि 29 मार्च को सिंगापुर में ली का अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को ली के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेंगे। ली (91) को आधुनिक सिंगापुर का जनक माना जाता है। लंबे समय से निमोनिया से जूझ रहे ली का सिंगापुर अस्पताल में निधन हो गया था।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending