Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

लेबनान में दोहरे आत्मघाती हमले के बाद शोक

Published

on

Loading

बेरूत।  लेबनान के प्रधानमंत्री तम्माम सलाम ने शुक्रवार को कहा कि गुरुवार देर रात बेरूत के बुर्ज-अल-बराजना में हुए दोहरे आत्मघाती हमले से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। उन्होंने शुक्रवार को देश में राष्ट्रीय शोक की घोषणा की।

इन हमलों में 37 लोगों की मौत हो गई और लगभग 181 लोग घायल हो गए।

सलाम ने एक बयान में कहा, “हम इस कायरतापूर्ण कदम की निंदा करते हैं। साथ ही देश के लोगों से ऐसी ताकतों के प्रति एकजुट होने और उनका सामना करने का आह्वान करते हैं, जिसका उद्देश्य हमें बांटना है।”

उन्होंने कहा, “मैं प्रार्थना करता हूं कि इस घटना से राजनेता जागेंगे और देश की रक्षा के लिए अपने मतभेदों को किनारे रख देंगे।”

इस बीच, लेबनान के लिए संयुक्त राष्ट्र की विशेष समन्वयक सिगरिद काग ने इस जघन्य हमले की कड़ी भर्त्सना की और पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपना शोक व्यक्त किया तथा घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

काग ने कहा कि इन आतंकवादी हमलों को अंजाम देने वालों को सख्त सजा देने की जरूरत है। उन्होंने लेबनान के सशस्त्र बल एवं सुरक्षा सेवाओं के प्रति अपना समर्थन भी व्यक्त किया।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending