Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारत-चीन दुनिया के लिए अच्छा कर सकते हैं : मोदी

Published

on

Modi-in-china

Loading

शंघाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और चीन दुनिया की एक तिहाई आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं और साथ मिलकर दुनिया के लिए अच्छा कर सकते हैं। ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच पांच हजार भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उनकी एक साल पहले आम चुनाव में हुई शानदार जीत की वर्षगांठ पर प्रवासी भारतीयों को संबोधित करना उनका सौभाग्य है।

मोदी ने एक्सपो एक्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में हिंदी में कहा, “भारत तथा चीन दुनिया की पूरी आबादी के एक तिहाई हैं। क्या आपने कभी इस ताकत का अहसास किया है? समय बदल चुका है और यही कारण है कि चीन तथा भारत न केवल अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं, बल्कि बाकी दुनिया की भी मदद कर सकते हैं।”

मोदी ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कड़ी मेहनत करने का वादा किया और वादे पूरे करने का प्रयास किया। साथ ही कोई छुट्टी नहीं ली और दिन रात काम किया। मोदी ने परंपराओं को तोड़कर अपने गृहनगर शियान में उनका स्वागत करने के लिए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को धन्यवाद दिया। मोदी ने कहा, “चीन में ऐसा पहली बार हुआ है कि राष्ट्रपति बीजिंग से किसी दूसरे शहर में किसी दूसरे देश के नेता के स्वागत के लिए आए। मैं शियान में स्वागत के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद देता हूं।” मोदी ने कहा कि यह स्वागत उनका नहीं, बल्कि भारत की 1.25 करोड़ जनता और सदियों पुराने भारत-चीन संबंधों का है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending