Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत के खिलाफ टेस्ट में विकेटकीपिंग कर सकते हैं लिटन दास

Published

on

linton kumar das

Loading

ढाका। लिटन दास को भारत के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर की भूमिका मिल सकती है। भारतीय टीम 10 जून से खुलना में शुरू हो रही श्रृंखला के लिए बांग्लादेश पहुंच चुकी है। विराट कोहली पहली बार पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के तौर पर विदेशी दौरे पर गए हैं। आस्ट्रेलिया दौरे में वह टेस्ट कप्तान नियुक्त किए गए थे।

लिटन को नियमित विकेटकीपर और कप्तान मुशफिकुर रहीम के स्थान पर विकेटकीपर की भूमिका मिल सकती है। रहीम की अंगुली में पाकिस्तान के साथ हुए टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। फातुल्लाह में अभ्यास के दौरान रहीम सिर्फ बल्लेबाजी करते देखे गए। दूसरी ओर, लिटन ने विकेटकीपिंग का जमकर अभ्यास किया। अभी यह तय नहीं हो सका है कि रहीम सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे या फिर कप्तान के तौर पर लेकिन इतना तय है कि 2007 के बाद कोई दूसरा खिलाड़ी बांग्लादेश के लिए विकेट के पीछे का काम सम्भालेगा।

लिटन अप्रैल से बांग्लादेशी टीम में हैं। पाकिस्तान के साथ हुए एकमात्र टी-20 और दो एकदिवसीय मैचों के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। उन्हें उन मैचों में मौका नहीं मिल सका था लेकिन अब भारत के खिलाफ खेलने को लेकर वह रोमांचित हैं। लिटन ने कहा कि यह उनके लिए बड़ा मौका है और वह खुद को साबित करने का प्रयास करेंगे। भारतीय टीम को बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट के अलावा एक टी-20 और तीन एकदिवसीय मैच भी खेलने हैं।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending